नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2020 Nissan Kicks दिखने में लगभग पुराने वेरिएंट जैसी ही लगेगी पर इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है। Nissan ने अपने मौजूदा इंजन को नए BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप शामिल ना करके इसमें नया और ज्यादा पावरफुल इंजन शामिल किया है, जिसके चलते यह एसयूवी अब पुराने मॉडल के मुकाबले रोमांचक ड्राइविंग अनुभव देगी। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में 2020 Nissan Kicks टर्बो के बारे में 5 बड़ी बाते बताने जा रहे हैं।

1. 2020 Nissan Kicks में कंपनी ने Nissan का टर्बो इंजन दिया है और यह समान वही इंजन है जो कि 2020 ऑटो एक्सपो में Renault Duster में पेश किया गया था। यह 1.3 लीटर फोर-सिलेंडर, टर्बो-चार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो कि BS6 मानकों के अनुरूप है और यह 154 bhp की पावर और 254 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को कंपनी ने एक सिलेंडर कोटिंग टेक्नोलॉजी भी दी है जो कि Nissan GT-R से ली गई है, ताकि यह ज्यादा माइलेज देने के साथ बेहतर परफॉर्मेंस भी दे सके। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा और इसमें X-tronic CVT गियरबॉक्स के साथ 8-स्टेप मैनुअल मोड ऑप्शनल दिया गया है। ज्यादा माइलेज देने के लिए यह 40 फीसद घर्षण एक्सेलेरेशन रिस्पांस देती है।

2. Nissan Kicks में कंपनी ने इंटीरियर में भी बेहतर काम किया है और कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट से ही बेहतर उपकरण शामिल किए जाएंगे। स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर Nissan Kicks में अब Nissan कनेक्ट के साथ स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, ऑटो AC के साथ रियर AC वेंट, कूल्ड ग्लॉव बॉक्स, Nissan का अनूठा ट्विन पार्सेल शेल्फ, डुअल एयरबैग्स, ABS+EBD, ब्रेक असिस्ट फीचर और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर्स, इम्पेक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक और शार्क फिन एंटेना दिया जाएगा।

3. Nissan Kicks हमेशा से ही बेहतरीन फीचर्स के साथ सुसज्जित रही है और इसमें फीचर्स के तौर पर कंपनी 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, एड्रॉयड ऑटो और 360-डिग्री कैमरा व्यू दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में फीचर्स के तौर पर फर्स्ट-इन सेगमेंट रिमोट इंजन स्टार्ट सिस्टम शामिल करेगी।

4. नई Nissan Kicks में 6 मोनोटोन कलर विकल्प - ब्लेड सिल्वर, नाइट शेड, ब्रोंज ग्रे, फायर रेड, पर्ल व्हाइट, डीप ब्लू पर्ल और तीन डुअल-टोन कलर विकल्प - ब्रोन्ज ग्रे के साथ एम्बर ऑरेंज, फायर रेड के साथ ऑनिक्स ब्लैक और पर्ल व्हाइट के साथ ऑनिक्स ब्लैक दिया गया है।

5. भारतीय बाजार में नई Nissan Kicks को चार वेरिएंट्स XL, XV, XV प्रीमियम और XV Premium (O) मे बेचा जाएगा। नई Nissan Kicks को सिर्फ पेट्रोल मॉडल में ही उतारा जाएगा जैसा कि Renault-Nissan परिवार के दूसरे प्रोडक्ट्स उतारे जा रहे हैं। कंपनी इसमें अब 1.5 लीटर डीजल इंजन BS6 मानकों के अनुरूप अपग्रेड नहीं कर रही है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस