नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई जनरेशन Mercedes-Benz GLS कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी है और यह भारतीय बाजार में 17 जून 2020 को लॉन्च की जाएगी। लॉन्च के तारीख की घोषणा Mercedes-Benz इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, Martin Schwenk ने सोशल मीडिया पर आगामी एसयूवी की एक-दो टीजर तस्वीरों के साथ की है। पुरानी जनरेशन GLS की तरह ही भारत में यह SUV CKD (कंप्लीट्ली नॉक्ड डाउन) यूनिट के तौर पर आएगी और भारत में पुणे स्थित इसे कंपनी के चाकण प्लांट में असेम्बल किया जाएगा। वास्तव में 2020 Mercedes Benz GLS के लिए किट पहले से ही यहां है। हमें उम्मीद है कि इस एसयूवी को 90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

दिखने में 2020 Mercedes-Benz GLS बोल्ड और ऑक्टागनल ग्रिल के साथ आएगी और यह मल्टीबीम LED हेडलैंप्स के साथ स्टैंडर्ड आएगी। फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इसमें 112 LEDs प्रति हेडलैंप और डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ तीन LED सेगमेंट्स दिए जाएंगे। कंपनी इस एसयूवी के फ्रंट एप्रन में एक क्रोम-प्लेटेड अंडर-गार्ड के साथ बड़े एयर इनलेट ग्रिल और बॉनट दो पावर डोम्स के साथ आएगा। एसयूवी के रियर में टो-पीस LED टेललैंप्स के साथ एक थ्री-डाइमेंशन पैटर्न, एक साधारण लुक वाला रियर बंपर के साथ अंडरबॉडी क्लैडिंग, सिल्वर स्किड प्लेट और डुअल एग्जॉस्ट मफ्लर्स के साथ क्रोम बेजेल्स दिया जाएगा।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Lifting the shades on June 17th 😎. The #NewGLS. #AllKindsOfStrength #restlessfortomorrow

A post shared by Martin Schwenk (@martins_masala) on

2020 Mercedes-Benz GLS अब साइज में भी बड़ी हो गई है। यह अब 77mm लंबी और 22mm चौड़ी होने के साथ ही 60mm लंबे व्हीलबेस के साथ आती है। इसी के चलते यह अब ज्यादा केबिन स्पेस के साथ आएगी और दूसरी पंक्ति में बैठे यात्रियों के लिए ज्यादा आरामदायक राइड का अनुभव मिलेगा। इसके अलावा GLS पहली बार 6-सीटर विकल्प के साथ दूसरी पंक्ति में दो लग्जरी सीटों के साथ आएगी। डैशबोर्ड फीचर्स पर एक बड़ी सिंगल यूनिट टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट स्क्रीन्स दिए जाएंगे। इस एसयूवी में Mercedes की लेटेस्ट जनरेशन MBUX सिस्टम के साथ रियर-सीट एंटरटेनमेंट से भरपूर होगी।

भारतीय बाजार में आने वाला मॉडल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प में आ सकता है। कंपनी इसमें V8 पेट्रोल इंजन दे सकती है। वहीं, इसमें 6 सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 330 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाकी इंजन की जानकारी लॉन्च के आसपास आ जाएंगी। Mercedes अपनी इस एसयूवी में 4MATIC ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम दे सकती है और साथ ही इसमें AIRMATIC एयर सस्पेंशन सिस्टम के साथ स्टैंडर्ड अडेप्टिव डैम्पिंग सिस्टम प्लस फिटेड दे सकती है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस