Move to Jagran APP

Maruti Suzuki S-Cross BS6 की बुकिंग हुई शुरू, सिर्फ पेट्रोल इंजन में होगी लॉन्च

Maruti Suzuki ने भारत में अपनी नई S-Cross की बुकिंग शुरू कर दी है। S-Cross कंपनी की पहली कार है जिसे प्रीमियम Nexa डीलरिशप के जरिए बेचना शुरू किया था।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 07:17 PM (IST)
Maruti Suzuki S-Cross BS6 की बुकिंग हुई शुरू, सिर्फ पेट्रोल इंजन में होगी लॉन्च
Maruti Suzuki S-Cross BS6 की बुकिंग हुई शुरू, सिर्फ पेट्रोल इंजन में होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki ने भारत में अपनी नई S-Cross की बुकिंग शुरू कर दी है। S-Cross कंपनी की पहली कार है जिसे प्रीमियम Nexa डीलरिशप के जरिए बेचना शुरू किया था। Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों को अवसर दिया है कि वह S-Cross को ऑन-लाइन या फिर डीलरशिप पर 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट से बुक कर सकते हैं।

loksabha election banner

नई S-Cross में कंपनी Ciaz वाला 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देगी और यह गाड़ी सिर्फ पेट्रोल इंजन में ही उतारी जाएगी। 1.5 लीटर, फोर-सिलेंडर, SHVS BS6 पेट्रोल इंजन 112 bhp की पावर और 134 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल या फोर-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आता है।

मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग एंड सेल्स, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "S-Cross Nexa पोर्टफोलियो में अपने फ्लैगशिप प्रोडक्ट के रूप में एक विशेष स्थान प्राप्त करती है और इसके प्रीमियम इंटीरियर, स्टाइलिश और मस्कुलर डिजाइन को 1.25 लाख से अधिक ग्राहकों द्वारा सराहना मिली है। हमारे अथक नवाचारों के साथ, हम आशावादी हैं कि S-Cross पेट्रोल हमारे ग्राहकों के विश्वास और विश्वास के लिए एक और इच्छापत्र होगा।"

कंपनी पहले ही अगस्त 2015 में इसे लॉन्च करने के बाद 1.25 लाख कारों की बिक्री कर चुकी है। हमने 2020 Maruti Suzuki S-Cross BS6 को 2020 ऑटो एक्स्पो में सबसे पहले देखा था और इसके एक्सटीरियर में कोई बदलाव नजर नहीं आए थे। फ्लैगशिप प्रोडक्ट होने के नाते Nexa चैनल के जरिए इसकी बिक्री होती है और यह अब कई फीचर्स के साथ आएगी। इसमें कंपनी नया 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी स्मार्ट की के साथ पुश बटन स्टार्ट, ऑटो-फोल्डिंग ORVMs के साथ इंटीग्रेटेड टर्न इंडीकेटर्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल शामिल करेगी।

कंपनी का कहना है कि उसने अपनी S-Cross को रोहतक के R&D फेसिलिटी में टेस्ट किया है जिसकी वजह से यह गाड़ी एडवांस्ड सेफ्टी से लैस है जिसमें फ्रंटल ऑफसेट क्रैश, साइड इम्पैक्ट और पेडिस्ट्रियन सेफ्टी मौजूद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.