Move to Jagran APP

ज्यादा अग्रेसिव लुक और फीचर्स में हाइटेक होगी नई Mahindra Thar, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

2020 Mahindra Thar टेस्टिंग के दौरान देखी गई है जिसके बाद थार के नए फोटोज सामने आए हैं जिससे पता चल रहा है कि नई SUV कैसी हो सकती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 08:25 AM (IST)
ज्यादा अग्रेसिव लुक और फीचर्स में हाइटेक होगी नई Mahindra Thar, टेस्टिंग के दौरान आई नजर
ज्यादा अग्रेसिव लुक और फीचर्स में हाइटेक होगी नई Mahindra Thar, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा की थार भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली ऑफ रोड व्हीकल में से एक है। भारत में महिंद्रा थार का वर्तमान मॉडल काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और लोग इसे अलग-अलग तरह से मॉडिफाई करवा कर चलाते हैं। माना जा रहा है कि अब 2020 महिंद्रा थार अगले साल पेश की जा सकती है। हाल ही में महिंद्रा थार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है और इस दौरान थार कवर थी। थार के नए फोटोज सामने आए हैं, जिससे पता चल रहा है कि नई थार कैसी हो सकती है। पहले से ही उम्मीद है कि 2020 महिंद्रा थार वर्तमान मॉडल की तुलना में बड़ी होगी और नई तस्वीरों से पता चला है कि यह काफी बड़ी होगी।

loksabha election banner

टेस्टिंग मॉडल जो स्पॉट किया गया है वह हार्ड-टॉप वर्जन है जो विलीज सीजे 5 से इंस्पायर्ड है। फ्रंट की बात की जाए तो यह वर्तमान की जीप रैंगलर जैसी लग रहा है। नई थार में बोल्ड और भारी दिखने वाला बम्पर है और पहियों में ज्यादा जगह दी गई है और इसके साथ स्पोर्ट टर्न इंडीकेटर्स दिए गए हैं। रियर की बात की जाए तो इस एसयूवी में फुल साइज टेलगेट के साथ माउंटेड स्पेयर व्हील और बड़ी रियर विंडस्क्रीन है और इसकी चौड़ाई भी अधिक है।

केबिन और इंटीरियर

इससे पहले आई तस्वीरों से इसके केबिन में हुए बदलावों के बारे में भी पता चल गया है। नई 2020 महिंद्रा थार में एक नया ब्लैक डैशबोर्ड दिया जाएगा, जिसके साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले होगी। गोल सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स पहले जैसे रहेंगे, लेकिन अब वे ग्लोसी ब्लैक लुक में होंगे। नई थार में एक नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसमें ऑडियो और टेलीफोन कंट्रोल के लिए बटन होंगे। नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जो कि मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (MID) यूनिट के साथ आता है। केबिन को नई सीटों और बेहतर फैब्रिक अपहोल्स्ट्री से भी लैस किया जाएगा और रियर में साइड फेसिंग बेंच सीट्स ही रहेंगी।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो माना जा रहा है कि नई महिंद्रा थार में महिंद्रा का 2 लीटर बीएस 6 कंप्लेंट इंजन दिया जाएगा। इसमें स्टैंडर्ड के तौर पर 4x4 लो (L) और हाई (H) फंक्शन मिलेगा। नई थार की कीमत की जानकारी इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगी।

Source

ये भी पढ़ें: 2025 तक इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड होंगी Citroen की सभी कारें

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.