Move to Jagran APP

2020 Mahindra Thar की फिर सामने आई खुफिया तस्वीर, जानें कैसा होगा नया अवतार

2020 Mahindra Thar Hard Top वर्जन की खुफिया तस्वीर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस ऑफ-रोड SUV को अगले साल लॉन्च करेगी।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 12:30 PM (IST)
2020 Mahindra Thar की फिर सामने आई खुफिया तस्वीर, जानें कैसा होगा नया अवतार
2020 Mahindra Thar की फिर सामने आई खुफिया तस्वीर, जानें कैसा होगा नया अवतार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2020 Mahindra Thar Hard Top वर्जन की खुफिया तस्वीर सामने आई है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस ऑफ-रोड SUV को अगले साल यानी की 2020 में लॉन्च करेगी। यह SUV भारत में BS-6 नॉर्म्स के लागू होने के बाद लॉन्च हो सकती है। रिपोर्ट्स की माने, तो नई 2020 Mahindra Thar के विजुअल और मैकेनिक दोनों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खुफिया तस्वीरों में दिखाई दे रही SUV पूरी तरह से कवर की गई है। ऐसे में इसके एक्सटीरियर में इस्तेमाल हुए यूनिट्स थोड़े समय में बदल सकते हैं। माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल देखने में बहुत अलग होगा।

loksabha election banner

Mahindra XUV500 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले 2020 Mahindra Thar को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया था। खुफिया तस्वीरों में इसका कैबिन दिखाई दे रहा था। नई जेनरेशन वाली Mahindra Thar के मेकओवर में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। नई 2020 Mahindra Thar में नया काले रंग का डैशबोर्ड दिया गया है, जो अब टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके राउंड सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स की जगह में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, इसे पहले के मुकाबले ज्यादा ग्लॉसी ब्लैक ट्रिटमेंट दिया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया जा सकता है।

नई तस्वीरों के मुताबिक 2020 Mahindra Thar में नया स्टीयरिंग व्हील और नया इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है, जो सेंटर में MID (मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) यूनिट के साथ आएगा। इसके स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो और टेलिफोनिक के लिए बटंस दिए जाएंगे। इसमें नया गियर लेवर देखने को मिल सकता है। इसके कैबिन में नए सीट्स दिए जा सकते हैं, जो इसे अंदर से और भी ब्राइट बनाएंगे। इसके रियर में साइड-फेसिंग बेंच सीट दी जा सकती है, जो इसे पहले के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम बनाएगी।

Maruti Suzuki Ritz की वाटर रेजिस्टेंट कार बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

एक्सटीरियर

तस्वीर में कार का बाहरी हिस्सा पूरी तरह से ढका गया है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इसमें कुई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नई Thar के फ्रंट में Jeep का 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हेडलैंप देखने को मिलेगा।

परफॉर्मेंस

नई जेनरेशन की Mahindra Thar के इंजन के बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं आई है। हालांकि, इतना जरूर है कि इसका इंजन BS-6 नॉर्म्स को फॉलो करेगा। मौजूदा Mahindra Thar में पावर के लिए 2.5-लीटर CRDe डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 3000 आरपीएम पर 105 bhp की मैक्सिमम पावर और 1800 से 2000 आरपीएम पर 274 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होगी।

SPY Image Source: 4x4 India

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम        

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.