नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2019 Yamaha FZ FI, ABS फीचर के साथ लॉन्च होने के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह बाइक भारत में 21 जनवरी को लॉन्च हो सकती है।

हाल ही में इस बाइक की स्पाई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके मुताबिक नई FZ का स्टाइल बड़ी FZ 250 से लिया गया है। नई जेनरेशन वाली FZ में हेलोजन की जगह नए LED यूनिट्स दिए जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें स्प्लिट सीट की जगह सिंगल सीट अरेंजमेंट दिया जाएगा। फोटो में इसका टेल सेक्शन छोटा दिख रहा है। वहीं, इसके टायर पहले के मुकाबले बड़े दिख रहे हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो 2019 Yamaha FZ FI में मौजूदा वर्जन का इंजन दिया गया है। इसमें पावर के लिए 149सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। इसका इंजन 13bhp का मैक्सिमम पावर और 12.8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। हालांकि, नई जेनरेशन वाली Yamaha FZ FI में पहले के मुकाबले ज्यादा पावर और टॉर्क मिल सकता है।

सस्पेंशन और ब्रेक्स की बात करें तो नई जेनरेशन वाली FZ-FI में मौजूदा वर्जन जैसा ही सामने की तरफ टेलिस्कोपिक फॉर्क्स मिलेगा। जबकि, रियर में लॉनोशॉक सेटअप दिया जाएगा। यह बाइक ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी।

कीमत की बात करें तो मौजूदा वर्जन से 2019 Yamaha FZ FI करीब 8 से 10 हजार रुपये महंगी होगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Honda X-Blade से होगा।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस