Move to Jagran APP

2019 Triumph Speed Twin से उठा पर्दा, जानें क्या है इसमें खास

नई 1200 cc स्पीड ट्विन के साथ ट्रायंफ ने अपडेटेड वर्जन में 1200cc पैरेलेल ट्विन इंजन दिया है जो हम ट्रायंफ Thruxton में भी देख सकते हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 12:22 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 10:10 AM (IST)
2019 Triumph Speed Twin से उठा पर्दा, जानें क्या है इसमें खास
2019 Triumph Speed Twin से उठा पर्दा, जानें क्या है इसमें खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ट्रायंफ ने नए स्पीड ट्विन की घोषणा के साथ अपने इतिहास से एक महान नाम को पुनर्जीवित किया है। ऑरिजनल 1938 स्पीड ट्विन ट्रायंफ की एक प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल में से एक है, जिसका डिजाइन और इंजन लेआउट ट्विन सिलेंडर मोटर्स के लिए रास्ता दिखाता है।

loksabha election banner

नई 1200 cc स्पीड ट्विन के साथ ट्रायंफ ने अपडेटेड वर्जन में 1200cc पैरेलेल ट्विन इंजन दिया है, जो हम ट्रायंफ Thruxton में भी देख सकते हैं। इस अपडेट्स में वजन कम करने के लिए मैग्नेशियम कैम कवर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें रिवाइज्ड क्लच असेम्बली असिस्टिंग के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। इन सभी बदलावों के साथ नई स्पीड ट्विन का वजन करीब 10 किलोग्राम कम होगा। इसके अलावा इसमें संशोधित चैसी और सस्पेंशन सेट-अप दिया जाएगा।

स्पीड ट्विन में नया 1200cc इंजन 6,750 rpm पर 97bhp की पावर और 4,950 rpm पर 112Nm का टॉर्क जनरेट करता है। फ्रंट और रियर सस्पेंशन KYB यूनिट्स से लिए गए हैं। इसमें फ्रंट में 41mm कार्टरिड्ज फॉर्क्स और रियर में एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ ट्विन-शॉक्स दिए गए हैं। बाइक के दोनों व्हील्स में 17-इंच के व्हील्स के साथ पिरेली डायब्लो रोसो III टायर्स दिए गए हैं। ट्रायंफ में तीन राइडिंग मोड्स - रोड, रेन और स्पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.