Move to Jagran APP

ऑडी A4 से उठा पर्दा, भारत में इस फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी ने अपनी कार A4 को अपडेट करके पेश किया है। कंपनी ने इस कार कई बदलाव किये हैं और इसे पहले से बेहतर बनाने की कोशिश की है।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jun 2018 08:42 AM (IST)
ऑडी A4 से उठा पर्दा, भारत में इस फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च
ऑडी A4 से उठा पर्दा, भारत में इस फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी ने अपनी कार A4 को अपडेट करके पेश किया है। कंपनी ने इस कार कई बदलाव किये हैं और इसे पहले से बेहतर बनाने की कोशिश की है। इस कार में जो नए कॉस्मेटिक बललाव और नए फीचर जोड़े गए हैं उनसे यह अपने मौजूदा मॉडल से ज्यादा अलग और बेहतर नजर आती है, कार में और क्या नया है आइये जानते हैं।

loksabha election banner

कंपनी ने नई 2019 ऑडी A4 के सामने वाले हिस्से में थोडा सा बदलाव किया है। इसके फ्रंट बंपर और फॉग लैंप्स में बदलाव देखा जा सकता है। इसकी फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा कार के हैडलैंप्स का डिजाइन भी मौजूदा मॉडल जैसा है।

इसके अलावा नई A4 में इस बार नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। अलॉय व्हील का डिजाइन काफी स्पोर्टी और दमदार है। कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉन्चिंग के समय इस में 16 और 19 इंच के व्हील का विकल्प दिया जा सकता है। मौजूदा A4 में 17 इंच के व्हील दिए गए हैं।

बात कार के रियर लुक्स की करें टो कंपनी ने यहां भी थोडा सा नयापन देने की कोशिश की है। यहां पर अब आपको नया बंपर देखने को मिलेगा। मौजूदा A4 में गोल शेप वाले टेल पाइप दिए गए हैं, जबकि अपडेट A4 में टेल पाइप को ट्रेपजोडियल शेप दिया गया है।

कंपनी की तरफ से इस कार के इंजन के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी शेयर नहीं की है। भारत में मौजूदा ऑडी A4 के इंजन की बात करें तो इसमें पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन दिए गए हैं। पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर का इंजन लगा है, जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है।

इनसे होगा मुकाबला: ऑडी की A4 का सीधा मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास, बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज और जगुआर एक्सई से है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपडेट वर्जन को भारत में इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.