Move to Jagran APP

कितनी सेफ है टोयोटा की नई यारिस, जानिए यहां

हाल ही ASEAN NCAP ने टेस्ट के दौरान इस कार को 5 स्टार रेटिंग भी मिली है, यानी यह कार सेफ और सॉलिड है

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 08:00 PM (IST)
कितनी सेफ है टोयोटा की नई यारिस, जानिए यहां
कितनी सेफ है टोयोटा की नई यारिस, जानिए यहां

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में टोयोटा अपनी नई सेडान कार यारिस को लॉन्च कर दिया है, ऑटो एक्सपो में इस कार को पहली बार भारत में पेश किया गया था, लेकिन आज यानी 18 मई से यारिस का ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है। इतना ही नहीं आज ही कंपनी ने इसकी 1000 यूनिट्स की डिलिवरी भी कर दी है। और सबसे ख़ास बात यह है कि हाल ही ASEAN NCAP ने टेस्ट के दौरान इस कार को 5 स्टार रेटिंग भी मिली है, यानी यह कार सेफ और सॉलिड है।

loksabha election banner

एसियान यानी असोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशंस एनसीएपी के टोयोटा वायोस को टेस्ट किया जो कि यारिस का थाइलैंड वर्जन है। और यह काफी हद तक भारतीय यारिस से मिलती है। अडल्ट प्रोटेक्शन के मामले में इस कार को 36 में से 32.19 पॉइंट्स मिले हैं। जबकि चाइल्ड सेफ्टी में भी 49 पॉइंट्स में से 42.44 पॉइंट हांसिल किए हैं। सेफ्टी फीचर्स के मामले में यारिस ने 18 में से 11 पॉइंट्स स्कोर किए।

भारत में मिलने वाली यारिस में 1.5 लीटर का Dual VVT-i, 4 सिलिंडर इंजन है जो 108bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. एक लीटर में यह कार 17.1 kmpl की माइलेज देती है जबकि इसका CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है जो 17.8 kmpl की माइलेज देता है। कीमत की बात करें तो यारिस की कीमत 8.75 लाख रुपये से शरू होती है।

भारत में नई यारिस का सीधा मुकाबला, होंडा सिटी, मारुति सियाज और हुंडई की वरना से होगाये तीनों ही कारें पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.