Move to Jagran APP

Toyota की नई लैंड क्रूजर प्राडो भारत में हुई लॉन्च, इसमें हैं हाइटेक फीचर्स

फ्टी के लिए इसमें 7 एयरबैग्स, वीइकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और फ्रंट हेडरेस्ट्स जैसे फीचर्स दिए गये हैं।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 01:18 PM (IST)
Toyota की नई लैंड क्रूजर प्राडो भारत में हुई लॉन्च, इसमें हैं हाइटेक फीचर्स
Toyota की नई लैंड क्रूजर प्राडो भारत में हुई लॉन्च, इसमें हैं हाइटेक फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में टोयोटा ने अपनी लग्जरी SUV नई लैंड क्रूज़र प्राडो को लॉन्च कर दिया है। लैंड क्रूज़र प्राडो में जो सबसे बड़ा बदलाव हुआ है वो है इसका नया फ्रंट डिजाइन। यह गाड़ी 3.0 लीटर के पावरफुल डीजल इंजन के साथ है। आइये विस्तार से जानते हैं इसके बारे में...

loksabha election banner

कीमत और इंजन

सबसे पहले बात कीमत की करें तो टोयोटा की नई लैंड क्रूज़र प्राडो की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 92.60 लाख रुपए रखी गई है। इंजन की बात करें तो नई लैंड क्रूज़र प्राडो में 3.0 लीटर, टर्बोचार्ज्ड, 4 सिलिंडर डीजल इंजन है जो कि 5 स्पी ड ऑटोमैटि‍क ट्रांसमि‍शन से लैस है। साथ ही इसमें ऑल व्हीरल ड्राइव सि‍स्टलम भी मिलेगा है।

ये हैं नए बदलाव

टोयोटा की नई लैंड क्रूजर प्राडो में कई बदलाव देखने को मिलते हैं लेकिन जो सबसे बड़ा बदलाव हुआ है वो इसके फ्रंट लुक में हुआ है। इसके फ्रंट को फिर से डिजाइन किया गया है, यहां आपको नई और बड़ी फ्रंट ग्रिल मिलेगी जिसकी मदद से यह ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है। इतना ही नहीं इसकी हेडलाइट्स को भी नया रूप मिला है और यह इसमें एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलाइट्स हैं जो कि वाशर्स से लैस हैं। नई लैंड क्रूजर प्राडो में भी कई बदलाव किये हैं. इसका कैबिन अब ब्लैक कलर में है जोकि अपमार्केट लगता है, इसके आलावा इसमें स्पेस काफी बेहतर है। इसमें लगा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूएसबी, ऑक्स-इन, एफएम, सीडी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को सपॉर्ट करता है। वही सेफ्टी के लिए इसमें 7 एयरबैग्स, वीइकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और फ्रंट हेडरेस्ट्स जैसे फीचर्स दिए गये हैं।

 

ऑडी Q7 से होगा मुकाबला:

टोयोटा की नई लैंड क्रूजर प्राडो का मुकाबला ऑडी Q7 से होगा और इसकी कीमत Q7 की कीमत 81.99 लाख रूपए है। Q7 में 3.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 252.5 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क देता है। 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 7.1 सेकंड का समय लगता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.