Move to Jagran APP

जल्द भारत में लॉन्च होगी मारुति की फेसलिफ्ट सियाज, इनसे होगा मुकाबला

मारूति सुजुकी इस साल फेस्टिव सीजन में अपनी नई सियाज को लॉन्च करने की तैयारी में है। टेस्टिंग के दौरान कई दफा यह नजर भी आई है

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 08:20 AM (IST)
जल्द भारत में लॉन्च होगी मारुति की फेसलिफ्ट सियाज, इनसे होगा मुकाबला
जल्द भारत में लॉन्च होगी मारुति की फेसलिफ्ट सियाज, इनसे होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मारूति सुजुकी इस साल फेस्टिव सीजन में अपनी नई सियाज को लॉन्च करने की तैयारी में है। टेस्टिंग के दौरान कई दफा यह नजर भी आई है, और हाल ही में इसका केबिन कैमरे में कैद हुआ है। नई सियाज की कीमत अपने मौजूदा मॉडल के ही आस-पास होगी। इस समय सियाज की कीमत 7.83 लाख रूपए से 11.51 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।

loksabha election banner

फेसलिफ्ट सियाज के केबिन में बहुत ज्यादा और बड़े बदलाव नहीं किये जायेंगे, लेकिन नई सियाज़ के फ्रंट और रियर बंपर में भी बदलाव हो सकता है। इसका केबिन मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता होगा। इसके अलावा नई सियाज में क्रूज़ कंट्रोल की सुविधा मिलेगी क्योकिं मौजूदा सियाज में इस फीचर का अभाव है। जबकि मारूति विटारा ब्रेज़ा और एस क्रॉस में यह फीचर दिया गया है।

वैसे इसके इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं आई है लेकिन मन जा रहा है कि फेसलिफ्ट सियाज में नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन, सुज़ुकी की माइल्ड-हाइब्रिड एसएचवीएस टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। यही इंजन इंडोनेशिया में उपलब्ध दूसरी जनरेशन की अर्टिगा में भी लगा है। इसकी पावर 104.7 पीएस और टॉर्क 138 एनएम है। डीज़ल वेरिएंट में मौजूदा मॉडल वाला 1.3 लीटर का इंजन मिलेगा, इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है। डीज़ल इंजन के साथ पहले से ही एसएचवीएस माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है

हुंडई वरना से होगा आमना-सामना:

मारुति सियाज का मुकाबला हुंडई वरना से है। वरना में 1.4 लीटर कापा ड्यूल VTVT पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 6,000rpm पर 100PS की पावर और 4,000rpm पर 13.5 Kgm टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। हुंडई वरना में 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन E और EX वेरिएंट में दिया है। E वेरिएंट की कीमत कीमत 7,79,990 लाख रुपये है जबकि EX वर्जन की कीमत 9,09,990 लाख रुपये है। इसके अलावा वरना 1.6 लीटर पेट्रोल और 1.6 लीटर डीजल इंजन में भी उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन के मुकाबले नया 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन 8 फीसद ज्यादा माइलेज देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.