नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही अपना नया पावरफुल स्कूटर ZIR इस साल लॉन्च कर सकता है। नया ZIR 150CC सेगमेंट में आयेगा। हीरो ZIR की अनुमानित कीमत 70,000 रुपये के बीच हो सकती है। नया मॉडल अप्रिलिया 150 को चुनौती देगा, आइये जानते हैं क्या नया और खास होगा इसमें

इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 157CC सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा होगा जो 13.8Bhp की पावर के साथ 12.7Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा इस स्कूटर में 9 लीटर का फ्यूल टैंक होगा। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 110 kmph होगी (अनुमानित)नए ZIR का वजन 139kg है। फीचर्स की बात करने तो इस स्कूटर में यूरोपियन स्टाइल सीट, डुअल प्रोजेक्टर हेडलैंप, डेटाइम रनिंग लाइट, फ्रंट प्रोटेक्शन स्क्रीन जैसे अत्याधुनिक फीचर्स लगे होंगे।

Aprilia SR 150 से होगा मुकाबला: अप्रिलिया SR150 की कीमत 70 हजार रुपये से शुरू होती है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्कूटर में 154.8 cc का 3 वाल्व, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है। जो 10.4 bhp की पॉवर और 11.4Nm क टार्क देता है। इसके अलावा यह स्कूटर CVT ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी के अनुसार यह स्कूटर पॉवर के साथ-साथ बेहतर माइलेज भी देगा। फ्रंट में बेहतर ब्रैकिंग के लिए डिस्क ब्रैक भी दिया जाएगा। लुक्स और डिज़ाइन के मामले में यह थोड़ा अलग नज़र आता है।

Posted By: Bani Kalra