Move to Jagran APP

एडवेंचर बाइक सेगमेंट में हीरो की नई एंट्री इसी साल, जानिए फीचर्स और कीमत

हीरो मोटोकॉर्प इस साल भारत में अपनी नई 200cc बाइक XPulse को लॉन्च करेगी। इस बाइक को खास तौर पर लंबी दूरी की यात्रा करने वालों के हिसाब से तैयार किया जायेगा।

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 03 Apr 2018 04:09 PM (IST)Updated: Sun, 08 Apr 2018 07:50 AM (IST)
एडवेंचर बाइक सेगमेंट में हीरो की नई एंट्री इसी साल, जानिए फीचर्स और कीमत
एडवेंचर बाइक सेगमेंट में हीरो की नई एंट्री इसी साल, जानिए फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प इस साल भारत में अपनी नई 200cc बाइक XPulse को लॉन्च करेगी। इस बाइक को खास तौर पर लंबी दूरी की यात्रा करने वालों के हिसाब से तैयार किया जायेगा।

loksabha election banner

इंजन की बात करें तो इस बाइक में 200cc का इंजन लगा होगा जो कि i3S तकनीक से लैस होगा। यह एक एडवेंचर मशीन होगी जो हर तरह के रास्तों पर अपना काम करेगी। साथ ही लंबी दूरी के हिसाब से इसे सेट किया जायेगा। इस बाइक में 5 स्पीड गियर बॉक्स दिए गए हैं और इसमें 12 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है। इस बाइक की कीमत 1.1 लाख से 1.2 लाख तक तय की गई है।

भारत में रॉयल एनफील्ड हिमालय है खास एडवेंचर बाइक:

रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर बाइक हिमालयन भारत में काफी पसंद की जा रही है, इसमें अब फ्यूल-इेजेक्टेड तकनीक भी शामिल की गई है। इस बाइक की कीमत 1.65 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड फ्यूल इंजेक्शन को कार्बूरेटेड वर्जन से ज्यादा स्मूथ और बेहतर बनाया गया है। फ्यूल इंजेक्टेड वर्जन में 411cc मिल एयर-कूल्ड मिल इंजन लगा है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 6,500rpm पर 24.8PS की पावर और 4,250rpm पर 32Nm का टॉर्क जनरेट करता है। माना जा रहा है कंपनी इसमें ABS फीचर भी दे सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.