Move to Jagran APP

हीरो ने लॉन्च की नई HF डॉन, बजाज CT 100 और TVS स्पोर्ट से होगा मुकाबला

हीरो ने अपनी HF डॉन को अपडेट कर दिया है। बाजार में इसका मुकाबला बजाज CT 100 और TVS स्पोर्ट से है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 04:35 PM (IST)
हीरो ने लॉन्च की नई HF डॉन, बजाज CT 100 और TVS स्पोर्ट से होगा मुकाबला
हीरो ने लॉन्च की नई HF डॉन, बजाज CT 100 और TVS स्पोर्ट से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हीरो ने अपनी HF डॉन को अपडेट कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 37,400 रुपये (एक्स शोरूम ओडीसा) रखा है। बाइक में फीचर्स के तौर पर नए कलर स्कीम्स - ब्लैक्ड-आउट पार्ट्स के साथ रेड और ब्लैक दिए गए हैं। यह बाइक अभी कुछ दिनों के लिए सिर्फ ओडीसा में ही उपलब्ध होगी, लेकिन कुछ समय बाद यह पूरे देश में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

prime article banner

हीरो HF डिलक्स अभी सिर्फ किक-स्टार्ट मॉडल के साथ ड्रम ब्रेक्स और स्पोक व्हील्स के साथ उपलब्ध है। लेकिन नए मॉडल में कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्टार्ट, डिस्क और एलॉय व्हील्स दिए हैं। इसके साथ ही कंपनी बाइक के फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क के साथ रियर में ट्विन स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर लगाए जाएंगे। ब्रेकिंग के तौर पर फ्रंट में 130mm ड्रम और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

बाइक में 97.2cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड के साथ फोर स्पीड पेयर्ड गियरबॉक्स वाला इंजन दिया गया है। यही इंजन रेग्युलर मॉडल में भी है। इंजन 8hp की पावर के साथ 8Nm का टॉर्क जनरेट करता है। भारत में इसका मुकाबला कीमत और पावर के आधार पर बजाज CT100 और TVS स्पोर्ट से है।

बजाज CT 100:

बजाज की CT सबसे किफायती बाइक है। इसका लुक्स काफी साधारण है जो बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। लेकिन इसकी परफॉरमेंस और माइलेज इसकी खासियत है। इसकी माइलेज भी अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा है जबकि इसकी कम कीमत एक बड़ा प्लस पॉइंट मानी जाती है। दिल्ली में बजाज CT की एक्स-शो रूम कीमत 29,988 रूपये से शुरू होती है। पॉवर के लिए इसमें 100cc का इंजन लगा है जो 8.2ps की पॉवर और 8.05nm का टार्क देता है इसमें 4 स्पीड गियर दिए गये हैं और एक लीटर में यह बाइक 99 किलोमीटर की माइलेज दे देती है। लेकिन कुछ ग्राहक ऐसे भी है जो इस बाइक से 100 किलोमीटर से ज्यादा की माइलेज निकाल लेते हैं।

TVS स्पोर्ट:

TVS स्पोर्ट की कीमत 37,980 रुपये है। इसमें 100cc का इंजन लगा है जो 7.8ps की ताकत और 7.8nm का टार्क देता है बाइक 4 स्पीड गियर के साथ आती है। इतना ही नहीं TVS की यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। यह एक लीटर में 95 किलोमीटर की माइलेज दे देती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.