नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड अब अपनी हैचबैक कार फिगो पर काम कर रही है कंपनी नई फीगो के साथ फिगो क्रॉस को भी पेश करेगी। कंपनी इन दिनों फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट और फोर्ड फीगो क्रॉस की टेस्टिंग कर रही है। ये दोनों मॉडल अगले साल भारत में लॉन्च किये जायेंगे।

फोर्ड फीगो के अपडेटेड वर्जन में नया हनीकॉम्ब ग्रिल और साथ ही नया व्हील कवर भी देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं कार में नई हेडलाइट और नए टेललैंप भी देखने को मिलेंगे। इसके अलावा कार में इकोस्पोर्ट की तरह फ्लोटिंग टचस्क्रीन लगाया गया है जो AVN और SYNC3 सपोर्ट करता है। कुछ और फीचर्स की बात करें तो कार में रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा भी लगा होगा। नई फिगो में 1.2-लीटर, Ti-VCT पेट्रोल और 1.5-लीटर TDCi डीज़ल इंजन लगा होगा। फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट के साथ साथ कंपनी फोर्ड फीगो क्रॉस वेरिएंट को भी लॉन्च करेगी। इस खास वेरिएंट में बॉडी आर्मर लगा होगा। इसके अलावा इस खास वेरिएंट में 6-स्पोक एलॉय व्हील भी लगा होगा। इस कार को फोर्ड फीगो फ्रीस्टाइल भी नाम दिया जा सकता है।

इनसे होगा मुकाबला
2018 फोर्ड फिगो का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10, मारुति सेलेरियो, होंडा ब्रियो जैसी कारों से होगा,जबकि फिगो क्रॉस का मुकाबला बलेनो से भी माना जा रहा है। वैसे अपने सेगमेंट में फिगो का 1.5 लीटर डीजल इंजन काफी पावरफुल है और इसकी माइलेज भी काफी अच्छी है।
 

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप