Move to Jagran APP

ये हैं देश के सबसे स्टाइलिश स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स

स्कूटर का क्रेज आजकल यूथ में काफी देखने को मिल रहा है

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 03 Apr 2018 07:46 AM (IST)
ये हैं देश के सबसे स्टाइलिश स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स
ये हैं देश के सबसे स्टाइलिश स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में स्कूटर सेगमेंट अब काफी बड़ा हो चुका है, इस सेगमेंट को सबसे ज्यादा यूथ पसंद करता क्योकिं आजकल काफी स्टाइलिश स्कूटर मार्किट में आ रहे हैं और कंपनियां भी ऐसे ही ग्राहकों को टारगेट कर रही हैं, यहां हम आपको ऐसे ही कुछ खास स्टाइलिश स्कूटर के बारे में बता रहे हैं, आइये जानते हैं इनके बारे में...

loksabha election banner

होंडा ग्रेजिया

कीमत: 57,897 रुपये से शुरू

ग्रेजिया होंडा का ऐडवांस्ड अर्बन स्कूटर है, इसकी दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 57,897 रुपये रखी गई है। नए ग्रेजिया में 125cc का इंजन लगा है जोकि होंडा एक्टिवा 125 से लिया गया है। यह इंजन 6.35 kW की पावर और 10.54Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। फीचर्स के तौर पर कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS), टेलेस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और डुअल टोन पेंट स्कीम दी जाएगी। इसके अलावा इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल डिसप्ले दिया गया है।

यामाहा फसिनो

कीमत: 54,593 रुपये

यामाहा का यह स्कूटर अपने सेगमेंट का सबसे स्टाइलिश स्कूटर है इतना ही नहीं यह पॉवरफुल भी है साथ ही किफायती भी है। इसमें BS-IV, 113cc का इंजन लगा है जो 7.0 ps की पॉवर और 8.0 nm का टार्क देता है। वही एक लीटर में फसिनो 66 किलोमीटर की माइलेज देता है। फसिनो चलने बढ़िया है रोड पर इसकी ग्रिप बेहतर रहती है। यानी इसके साथ टेंशन फ्री राइड का अनुभव किया जा सकता है। यह पांच कलर्स में मिलेगा और दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 54,300 रुपये है।

यामाहा Cygnus Ray-ZR

कीमत: 55,898 रुपये

फसिनो के बाद यामाहा का नया स्टाइलिश स्कूटर है cygnus Ray-ZR, इसके ड्रम ब्रेक मॉडल की कीमत 53,451 रुपये है जबकि डिस्क ब्रेक मॉडल की कीमत 55,898 रुपये रखी है, ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं। नए cygnus Ray-ZR में 4 नए कलर्स को शामिल किया है। इंजन की बता करें तो इसमें 113cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 7bhp की पावर और 8.1Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन CVT ऑटो बॉक्स से लैस है। इस स्कूटर की बॉडी हल्की है जिससे सिटी राइड में इसे चलाना आसन होगा, इसका वजन केवल 103 kg है। इस स्कूटर के इंजन में यामाहा की ब्लू कोर टेक्नोलॉजी लगी है जिसकी वजह से माइलेज और परफॉरमेंस में इजाफा होता है।

अप्रीलिया का SR 125

कीमत: 63,310 रुपये

भारत में अप्रीलिया ने 125 सीसी का स्कूटर एसआर-125 लॉन्च किया। इसकी पुणे में एक्स शोरूम कीमत 63,310 रुपये है। डिजाइन और स्टाइल तकरीबन एसआर 158 स्कूटर जैसा ही है। एसआर में वेस्पा का 125 सीसी वाला ही इंजन लगा है जो 10 बीएचपी की शक्ति व 10.6 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसकी कीमत एसआर 150 के मुकाबले तकरीबन तीन हजार रुपये कम है।

TVS NTorq 125

कीमत: 58,790 रुपये

टीवीएस मोटर कंपनी का नया स्कूटर है एनटॉर्क (NTorq). भारत में इसकी कीमत 58,790 (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। इंजन की बात करें तो इसमें CVTi-REVV 124.79cc सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रॉक, 3-वाल्व, एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया है। यह इंजन 9.3bhp की पावर के साथ 10.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और इसकी टॉप-स्पीड 95kmph है। स्कूटर के फ्रंट में टेक्नोलॉजी की बात करें तो टीवीएस एनटॉर्क 125 में टीवीएस के रेसिंग वंशावली का टच और कुछ निफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। मोबाइल से कनेक्ट होने वाली SmartXonnect टेक्नोलॉजी स्कूटर के फर्स्ट इन क्लास फीचर में से एक है। इसके अलावा एनटॉर्क 125 में नेविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑयल टेम्परेचर और मल्टी राइड स्टेटिस्टिक मोड्स (स्ट्रीट और स्पोर्ट) दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.