Move to Jagran APP

यामाहा की इस बाइक के पीछे दुनियां क्यों हुई दीवानी, जानिये

अपनी पॉवरफुल बाइक्स के लिए पूरी दुनिया भर में मशहूर यामाहा की एक बाइक ऐसी भी है जिसने दुनिया में अच्छी प्रसिद्धी पाई है

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 04 Nov 2016 10:06 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 11:08 AM (IST)
यामाहा की इस बाइक के पीछे दुनियां क्यों हुई दीवानी, जानिये

नई दिल्ली: अपनी पॉवरफुल बाइक्स के लिए पूरी दुनिया भर में मशहूर यामाहा की एक बाइक ऐसी भी है जिसने दुनिया में अच्छी प्रसिद्धी पाई है। क्रूजर बाइक्स सेगमेंट में यह बाइक बेहद ख़ास है जी हां बात हो रही है यामाहा बोल्ट की, आकर्षक डिजाइन और जबरदस्त पॉवर इसकी पहचान है।

loksabha election banner

इसका फ्यूल टैंक बोल्ड है जिससे बाइक ज्यादा मस्कुलर नज़र आती है नई बोल्ट में वायर-स्पोक्ड ऐल्युमिनियम रिम्स का इस्तेमाल किया है। जिनकी वजह से बोल्ट का स्टाइल ज्यादा निखर कर सामने आता है।

यह भी पढ़े: सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं ये सात छोटी डीज़ल कारें

इंजन की बात करें तो बोल्ट में 942cc का 4 वॉल्व वाला एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक V-ट्विन इंजन लगा है और इसमें 5 स्पीड गियर दिए गए है। इतना ही नहीं इसमें मल्टिपल वेट क्लच भी दिया गया है। बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और एक लीटर में यह बाइक सिर्फ 21 किलोमीटर का ही माइलेज देती है। और इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।


यह भी पढ़े: भारत में एक साथ लॉन्च हुई ये चार बाइक्स देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

परफॉरमेंस के लिए बाइक अच्छी बताई जा रही है साथ ही बढ़िया हैंडलिंग के लिए इस बाइक में 41mm के फॉर्क ट्यूब्स लगाए हैं। इतना ही नहीं बाइक ट्विन रियर शॉक्स से भी लैस है। बाइक का आगे का टायर 19 इंच का है जबकि रियर टायर 16 इंच का है। फिलहाल यामाहा की बोल्ट इंटरनेशनल मार्किट में मौजूद है लेकिन भारत में यह कब आएगी इसके लिए इंडियन राइडर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.