नई दिल्ली। पिछले महीने ही सुजुकी ने चौथी जनरेशन सुजुकी स्विफ्ट को दुनिया के सामने पेश किया था। अब नेक्स्ट जनरेशन सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। कंपनी इसे कुछ महीनों बाद दुनिया के सामने पेश करेगी। सोशल मीडिया पर 2017 सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। यह तस्वीरें फ्रांस के मोरेनविल्लीर्स में टेस्टिंग के दौरान स्पाई कैमरे से ली गई हैं।

टेस्टिंग के दौरान देखी जाने वाली 2017 सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट में स्पोर्टी बॉडी किट, नए फ्रंट बंपर्स, स्पोर्टी एलॉय व्हील्स और डुअल सर्कुलर एग्जॉस्ट लगाए गए हैं। कंपनी ने इसके इंटीरियर को बिल्कुल ब्लैक थीम पर तैयार किया है। इंटीरियर में लैदर का काम ज्यादा किया हुआ है और क्रोम एक्सेंट लगाए हुए हैं। आपको बता दें फॉक्सवैगन भी पोलो GTI को इस साल लॉन्च करने वाली है। इसलिए सुजुकी भी अपनी स्विफ्ट स्पोर्ट को ज्यादा बेहतर परफॉरमेंस के साथ बाजार में उतारने की योजना बना रही है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो 2017 सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.0 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जानकारों की मानें तो नई स्विफ्ट स्पोर्ट हाइब्रिड इंजन के साथ भी आ सकती है। इसके साथ ही कंपनी इंटरनेशनल स्विफ्ट स्पोर्ट को 1.4 लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड फोर सिलेंडर इंजन के साथ भी उतार सकती है, जो इस वक्त मारुति की विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस में दिया जा रहा है।

भारत में भी स्विफ्ट स्पोर्ट के लॉन्च होने के बारे में अभी बात चल रही है। अगर यह कार यहां लॉन्च होती है तो इसमें मारुति बलेनो RS वाला ही 1.0 लीटर बूस्टरजेट थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 5,500rpm पर 75kW (100.54 kW) और 1700-4500rpm पर 150Nm का टॉर्क जनरेट करेगा।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस