Move to Jagran APP

अगस्त में लॉन्च होगी हुंडई की नई वर्ना, जानें कीमत और फीचर्स

हुंडई अपनी पॉपुलर सेडान कार वर्ना को फेसलिफ्ट करके इसी साल भारत में अगस्त तक लॉन्च कर सकती है। भारत में इस कार की टेस्टिंग चल रही है।

By Bani KalraEdited By: Published: Sun, 18 Jun 2017 01:53 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jun 2017 11:15 PM (IST)
अगस्त में लॉन्च होगी हुंडई की नई वर्ना, जानें कीमत और फीचर्स
अगस्त में लॉन्च होगी हुंडई की नई वर्ना, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। हुंडई अपनी पॉपुलर सेडान कार वर्ना को फेसलिफ्ट करके इसी साल भारत में अगस्त तक लॉन्च कर सकती है। इंडियन ऑटो ब्लॉग में छपी खबर के अनुसार हिमाचल के पहाड़ों पर इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। नई वर्ना का सीधा मुकाबला मारूति सियाज़ और होंडा सिटी से होगा। होंडा ने कुछ समय पहले ही सिटी सेडान का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च किया है, वहीं सियाज को 1 अप्रैल से नेक्सा डीलरशिप पर शिफ्ट कर दिया है, संभावना है कि इस साल के अंत तक मारूति भी सियाज़ का फेसलिफ्ट अवतार उतार सकती है।

prime article banner


एक्सटीरियर:
- नई वर्ना का एक्सटीरियर मौजूदा मॉडल के मुकाबले काफी अलग है। इसमें कासकैडिंग ग्रिल, स्वेप्ट ब्लैक हैडलाइट और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई गई हैं।
- इसके साथ ही नए एलॉय व्हील्स, नया फ्रंट लिप स्पॉयलर, क्रोम एलीमेंट्स के साथ स्पोर्टीयर बंपर डिजाइन, LED हॉरीजोंटल टेललैंप्स और माउल्डेड रियर स्पॉयलर लगाया गया है।

इंटीरियर:
- हुंडई वर्ना का इंटीरियर टूसों और एलैंट्रा की तरह ही दिया जाएगा। फीचर्स के तौर पर सिल्वर ट्रिम के साथ ऑल ब्लैक इंटीरियर और HVAC वेंट्स दिए जाएंगे।
- इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 8 इंच टचस्क्रीन AVN सिस्टम और स्टार्ट/स्टॉप बटन दिया जाएगा।

पावर स्पेसिफिकेशन:
- संभावना है कि इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन आ सकते हैं। मौजूदा वर्ना के पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर का इंजन और डीज़ल वर्जन में भी 1.4 लीटर और 1.6 लीटर का इंजन दिया गया है।
- पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है, जबकि डीज़ल वर्जन में 6-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।
- क्रेटा और एलांट्रा की तरह नई वर्ना में भी 4-स्पीड ऑटोमैटिक की जगह 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिल सकती है। सियाज़ एसएचवीएस को टक्कर देने के लिए नई वर्ना का हाइब्रिड अवतार भी आ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.