नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टीवीएस ने 15 अगस्त को फिलीपींस में नया स्कूटर TVS Dazz और थ्री-व्हीलर TVS King लॉन्च किया है। स्कूटर की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने फिलीपींस में अपना पोर्टफोलिया बढ़ाया है वहीं, थ्री-व्हीलर की लॉन्चिंग के साथ कंपनी ने इस सेगमेंट में एंट्री ली है।

TVS Dazz में 110 cc इंजन दिया गया है जो 8.57 bhp की पावर और 8.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह यूरो 3 स्टैंडर्ड के हिसाब से बनाया गया है। वहीं TVS King 200 cc पैसेंजर कैरियर है। कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ और केएन राधाकृष्णन ने कहा कि TVS King और TVS Dazz की लॉन्चिंग के साथ दो नए सेगमेंट की शुरुआत की गई है। हमें उम्मीद है कि इन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। उन्होंने कहा कि हम 2016 से फिलीपींस में मौजूद हैं और हमें अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

कंपनी के इंटरनेशनल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट आर दिलीप ने कहा कि TVS King को सरकारी और पर्सनल ट्रांसपोर्ट मार्केट को ध्यान में रखकर उतारा गया है। वहीं TVS Dazz एक स्टाइलिश ऑफरिंग में पेश किया गया है।

माना जा रहा है कि TVS Dazz को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे बेंगलुरू में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। अगर यह भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसकी कीमत 55000-60000 रुपये तक हो सकती है। बता दें कि चेन्नई बेस्ड टीवीएस भारत के सबसे बड़े टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर एक्सपोर्टर में से एक है। यह कंपनी लगभग 60 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट करती है।

Posted By: Pramod Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस