नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Ioniq 5: इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार के रूप में आने वाली नई हुंडई आयोनिक-5 के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। मई में आधिकारिक तौर पर वेबसाइट पर लिस्ट होने के बाद अब इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। आयोनिक को चेन्नई में हुंडई के प्लांट के पास टेस्ट करते देखा गया है। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि आयोनिक-5 को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Hyundai Ioniq 5: पावरट्रेन

पावरट्रेन के रूप में आयोनिक-5 को दो पावरट्रेन विकल्प के साथ लाया जाएगा। इसमें पहला 2WD मॉडल है, वहीं, दूसरा AWD मॉडल है। 2WD मॉडल रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। यह मोटर 217hp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। दूसरा AWD मॉडल दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है, जो 305hp की पावर और 605Nm का टॉर्क जनरेट करता है। रेंज की बात करें तो 2WD और AWD वेरिएंट को एक बार चार्ज करने पर क्रमशः 451 किमी और 430 किमी चलने का दावा किया गया है।

Hyundai Ioniq 5: डिजाइन

हुंडई आयोनिक-5 को e-GMP प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। डिजाइन की बात करें तो इसमें इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, फ्लश-फिटिंग दरवाज़े के हैंडल, 20-इंच के खास डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स और एक शार्क-फिन एंटीना देखने को मिलेगा। वहीं, लाइटिंग फीचर्स के लिए आयोनिक में नए DRLs के साथ LED हेडलैंप और पिक्सेलयुक्त LED टेल लाइट्स का एक सेट मिलता है।

केबिन फीचर्स के रूप में नई Hyundai Ioniq 5 डैशबोर्ड पर एक बड़े कंसोल के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए स्क्रीन को रखा गया है। दो-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, दूसरी पंक्ति के लिए एक एडजस्टेबल सीट और एक स्लाइडिंग सेंटर कंसोल भी होगी।

Hyundai Ioniq 5-कीमत

हुंडई आयोनिक-5 को भारत में लगभग 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद यह Volvo XC40 रिचार्ज, किआ EV6 और मिनी कूपर SE से मुकाबला करगी।

Edited By: Sonali Singh