नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) का क्रेज लोगों के दिलो में बरकरार रहता है। इसी क्रेज को बरकरार रखने के लिए होंडा कंपनी ने अपनी सबसे अधिक बिकने वाली स्कूटर एक्टिवा के नए वेरिएंट को पेश किया है। इस 110cc वाले क्रिस्टेनड एक्टिवा प्रीमियम को नए पेंट थीम और स्टाइल अपडेट मिला है। वहीं कंपनी ने अभी तक इसके कलर और कीमत की डिटेल्ड फिलहाल का ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है। लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द अपनी इस नई एक्टिवा की कीमत का ऐलान कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग प्रोडक्ट को पेश कर दिया है। 

जानिए नई एक्टिवा में क्या दिखेंगे बदलाव 

जैसा की इस फोटो में देखा जा सकता है कि, नए होंडा एक्टिवा प्रीमियम के पहियों पर गोल्ड कलर का ट्रीटमेंट देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही इसमें एप्रन-माउंटेड गार्निशिंग और बॉडी पैनल पर एक्टिवा बैज इसके बॉडी पैनल पर देखने को मिलता है। इसके अलावा इस वेरिएंट में फुटबोर्ड और सीट कवर के लिए ब्राउन कलर दिया गया है। इसके स्टाइल में लिमिटेड ही बदलाव किया गया है। दूसरी ओर फीचर्स और हार्डवेयर इसके सामान्य ही स्टैंडर्ड मॉडल की तरह रहने की उम्मीद है।

नई एक्टिवा का इंजन स्पेसिफिकेशन्स 

नए होंडा एक्टिवा के प्रीमियम वेरिएंट में 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो 8,000rpm पर 7.68bhp और 5,500rpm पर 8.84Nm  का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके फीचर स्टैंडर्ड एक्टिवा के सामान्य ही फीचर्स रहेंगे, और प्रीमियम वेरिएंट में बाहर की ओर फ्यूल फिलर कैप एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन स्टार्ट / स्टॉप स्विच, मल्टी फंक्शन की स्लॉट और एक एलईडी हेडलाइट पैक  मिल सकता है।

कंपनी ने अपनी प्रीमियम एक्टिवा एडिशन में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे की ओर थ्री स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग मिलती है। एक्टिवा के इस नए प्रीमियम वेरिएंट की कीमत इसके स्टैंडर्ड मॉडल के ऊपर ही होगी। 

Edited By: Ayushi Chaturvedi