Move to Jagran APP

Ferrari की पहली एसयूवी Purosangue जल्द होगी लॉन्च, V12 इंजन से भरेगी रफ्तार; जानिए क्या होगा खास?

इटली की लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी फेरारी अपनी नई एसयूवी पुरोसांगू (Purosangue) को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फेरारी की यह लग्जरी एसयूवी बहुत ही एडवांस फीचर्स से लैस होगी। इसमें आपको v12 इंजन देखने को मिलेगा।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sat, 07 May 2022 12:49 PM (IST)Updated: Sun, 08 May 2022 07:48 AM (IST)
Ferrari की पहली एसयूवी Purosangue जल्द होगी लॉन्च, V12 इंजन से भरेगी रफ्तार; जानिए क्या होगा खास?
Ferrari Purosangue SUV get V12 engine pc- @cole_marzen

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटालियन लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी फेरारी अपनी पहली एसयूवी पुरोसांगू (Purosangue) को जल्द पेश करने वाली है। फेरारी ने अपनी नई एसयूवी पुरोसांगू (Purosangue) के लिए V12 इंजन की पुष्टि की है, जो आने वाले महीनों में देखने को मिलेगा। कंपनी ने हाल ही में एक नए V12 इंजन की पुष्टि करते हुए एक वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया और इसके तुरंत बाद फेरारी बॉस बेनेडेटो विग्ना ने पुष्टि की कि यह इंजन आगामी Purosangue SUV को पावर देगा।

loksabha election banner

V12 इंजन?

आपको बता दें कि 7. 3.0 लीटर V12 इंजन 750bhp और 750NM का टार्क पैदा करने में सक्षम है, जो इसे आज सड़क पर सबसे शक्तिशाली प्राकृतिक रूप से एस्पिरेटेड कार इंजन बनाता है। Purosangue SUV यह इंजन पाकर हवा में चलेगी।

Purosangue SUV के लिए Ferrari V12

विग्ना ने आने वाले महीनों में पुरोसांग के अनवील से पहले रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने कई विकल्पों का परीक्षण किया है। यह स्पष्ट था कि Purosangue V12 के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंश और ड्राइविंग अनुभव दे सकता है, जो बाजार के लिए सही विकल्प है।

स्पोर्ट्सकार निर्माता द्वारा ऑनलाइन एक वीडियो पोस्ट करने के बाद उनकी टिप्पणी आई, यह पुष्टि करते हुए कि यह एक नई V12-संचालित फेरारी बना रहा था, इस बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या यह पुरोसांग या फेरारी 812 सुपरफास्ट के अनाम उत्तराधिकारी को संदर्भित करता है।

फेरारी ने कहा कि V12 हमेशा फेरारी डीएनए का एक आंतरिक हिस्सा रहा है। कंपनी ने कहा कि भविष्य के सभी फेरारी मॉडल दो अलग-अलग मॉडल लाइन देते हुए दो बीस्पोक आर्किटेक्चर के आसपास बनाए जाएंगे- एक मिड-इंजन वाली सुपरकारों के लिए, जैसे कि फेरारी 296 जीटीबी, और दूसरी नई एसयूवी सहित फ्रंट-मिड-इंजन जीटी-स्टाइल कारों के लिए। .

दोनों आर्किटेक्चर हाइब्रिड सहायता के साथ या बिना ट्रांसएक्सल डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ V6, V8 और V12 इंजन को समायोजित करने में सक्षम हैं। SUV के डिज़ाइन का आधिकारिक तौर पर केवल एक फ्रंट-एंड शॉट में पूर्वावलोकन किया गया है।

क्या होगा खास?

इस एसयूवी में वोक्सवैगन टौरेग और ऑडी क्यू 7 और लेम्बोर्गिनी उरुस जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे, लेकिन परफॉर्मेंस और स्पीड के मामले में यह फेरारी बेस्ड ही होगी, क्योंकि फेरारी अपने स्पीड के लिए जानी जाती है। इस एसयूवी में पर्याप्त स्पेस, आरामदायक सीट और ग्राहकों के लिए अनुकूल केबिन भी होगा। इस एसयूवी में प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक को भी सुविधा के लिए सेट किया जाएगा, जो उत्सर्जन में कटौती करेगा। पावरट्रेन को नए V6-संचालित फेरारी 296 GTB से प्राप्त किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.