नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki से Tata तक कई बड़ी कंपनियां इस साल अपनी कार लॉन्च करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कारों में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसके अलावा आम आदमी को ध्यान में रखते हुए इन कारों की कीमतों पर कंपनिया काम कर रही है। तो जानते हैं इन कारों के नाम और संभावित फीचर्स और कीमत के बारे में

Maruti Suzuki Wagon R

  • कब हो सकती है लॉन्च: डीलरशिप सोर्सेस के मुताबिक Maruti Suzuki की नई हैचबैक 23 जनवरी 2019 को लॉन्च हो सकती।
  • क्या होगी कीमत: इसकी कीमत करीब 4 से 6 लाख रुपये के बीच होगी?
  • संभावित फीचर्स: Wagon R में पावर देने के लिए मौजूदा मॉडल का इंजन दिया गया है। यानी इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K Series का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 Bhp का मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट में उपलब्ध होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो नई 2019 Wagon R मारुति सुजुकी की हर्टेक प्लेटफॉर्म पर काम करेगी।

2018 Nissan Kicks

  • कब हो सकती है लॉन्च: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को जनवरी महीने में लॉन्च कर सकते हैं
  • क्या होगी कीमत: उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत 9.5 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।
  • संभावित फीचर्स: भारत में नई Nissan Kicks SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 bhp का मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। यहां आपको बता है कि इस SUV में कॉम्पैक्ट SUV Terrano से इंजन लिया गया है। वहीं, डीजन वर्जन की बात करें तो इसमें पावर के लिए 1.5-लीटर का इंजन दिया गया है, जो दो ऑप्शन 84 bhp की पावर और 108 bhp की पावर के साथ आता है। टेरेनो में 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि, निसान किक्स में एएमटी दिया जाएगा या नहीं इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

Toyota Camry

  • कब हो सकती है लॉन्च: रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार 18 जनवरी को लॉन्च हो सकती है।
  • संभावित फीचर्स: Toyota की ये नई फ्लैगशिप कार नए प्लैटफॉर्म GA-K Global Architecture पर काम कर रही है। इस कार के तक सात एडिशन आ चुके हैं। नई Toyota Camry इस पीढ़ी की 8वी जेनरेशन है।

Tata 45X

  • कब हो सकती है लॉन्च: Tata Motors नई Harrier SUV के बाद अपनी नई हैचबैक (कोडनेम 45X) को जल्द लॉन्च करेगी। 45X हैचबैक को टेस्टिंग के दौरान कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है। दावा किया जा रहा है कि टाटा की यह हैचबैक डीजल वेरिएंट में देखी गई है, जो डमी हेडलैंप और टेललैंप के साथ था। टाटा 45X का कॉन्सेप्ट इस साल फरवरी महीने में ऑटो एक्सपो के दौरान दिखाई गई थी।
  • संभावित फीचर्स: Tata 45X, 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 110hp वाले 1.5 लीटर टर्बो-डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी में दिया गया है। टेस्टिंग के दौरान देखी गई टाटा की हैचबैक में 5-स्पोक एलॉय व्हील्स, बड़े व्हील आर्क्स और बड़े विंग मिरर्स दिए जाएंगे जो कि टियागो और नेक्सन में दिए गए हैं।

Ford Figo Facelift

  • कब हो सकती है लॉन्च: Ford अपनी Figo फेसलिफ्ट को जल्द भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस कार को इस मार्च महीने में लॉन्च कर सकती है।
  • संभावित फीचर्स: रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें अस्पायर फेसलिफ्ट जैसा सेल्युलर ग्रिल दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें बड़ी और स्टाइलिश अलॉय व्हील्ज दी जाएंगी। यह कार ड्यूल एयरबैग्स और EBD के साथ ABS फीचर्स से लैस होगी।

 

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

अमिताभ से लेकर कैटरीना तक, इन 7 Bollywood स्टार्स के पास हैं दुनिया की सबसे बेहतरीन कारें

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप