Move to Jagran APP

अगर 5 लाख है आपका बजट तो इस दिवाली घर ले आईए ये पांच ख़ास कारें

अगर आपका बजट 5 लाख रुपए है तो आपके लिए यहां हम पांच ऐसी गाड़ियां बता रहे है जो आपके बजट में तो आएंगी ही साथ ही किफायती भी होंगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2016 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2016 10:38 PM (IST)
अगर 5 लाख है आपका बजट तो इस दिवाली घर ले आईए ये पांच ख़ास कारें

नई दिल्ली (बनी कालरा): फेस्टिव सीजन शुरु हो चुका है ऐसे में अगर आप इन दिनों एक नई छोटी कार लेने का मन बना रहे है तो यह एक सही मौका है। अगर आपका बजट 5 लाख रुपए है तो आपके लिए यहां हम पांच ऐसी गाड़ियां बता रहे है जो आपके बजट में तो आएंगी ही साथ ही किफायती भी होंगी।

loksabha election banner

हुंडई ग्रैंड i10:

अपने सेगमेंट की यह सबसे शानदार कार कही जाए तो गलत नहीं होगा। कार की कीमत 4.90 लाख रुपए से शुरु होती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.1 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा। कार में पाच लोग बहुत आराम से बैठ सकते है वहीं सिटी और हाईवे पर इसका प्रदर्शन अच्छा है साथ ही यह अच्छा माइलेज भी देती है इस कार पर 3 साल और 5 साल की EMI सुविधा दी जा रही है साथ ही अच्छे फाइनेंस ऑफर्स का आप फायदा उठा सकते है।

यह भी पढ़े: आखिर हुंडई ने क्यों वापस मंगवा ली 7,500 से ज्यादा इयॉन



टाटा टियागो:

नई टियागो टाटा की अब तक की सबसे लाजवाब छोटी कार है। शानदार लुक्स और कम कीमत इसके प्लस पॉइंट्स हैं और इसकी कीमत 3.20 लाख रुपए से शुरु होती है। इस कार में आपको बढ़िया स्पेस और क्वालिटी मिलेगी। इस कार में 1.0L का डीजल और 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा है इसका पेट्रोल इंजन 23.84 km/l की माइलेज निकाल देता है, जबकि डीजल इंजन 27.28 km/l माइलेज देता है। यह कार मल्टीड्राइव मोड के साथ आती है जिसमे सिटी और इको मोड मिलेगें। इसके अलावा TIAGO 5 वेरिएंट्स में आती है। लुक्स और डिज़ाइन के मामले में यह कार स्पोर्टी और स्टाइलिश लगती है। जबकि इसका इंटीरियर स्पोर्टी है और यहां कैबिन स्पेस बढ़िया है। म्यूजिक लवर्स के लिए कार में HARMAN इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। TIAGO पर कंपनी 2 साल/75 हजार किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इस कार पर भी 5 साल की लम्बी EMI का ऑप्शन मिलेगा वहीं इस फेस्टिव सीजन पर आप टाटा की तरफ से मिलने वाले ऑफर्स का फायदा भी उठा सकते है।

यह भी पढ़े: फोक्सवैगन एमिओ के बारे में जाने ये 6 बड़ी बातें

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800:

ऑल्टो 800 कार देश की सबसे अधिक बिकने वाली छोटी कार है। मिडिलक्लास फैमिली की यह सबसे पसंदीदा कार भी है। कम कीमत और लो मेंटेनन्स कॉस्ट इस कार के प्लस पॉइंट है। इसमें 800cc का इंजन लगा है जो 47bhp की पॉवर और 69nm का टार्क देता है। लेकिन इस बार कंपनी ने ऑल्टो 800 की माइलेज को 9% ज्यादा बढ़ा दिया है जिसकी मदद से कार अब 24.7kmpl की माइलेज देगी। दिल्ली ने ऑल्टो 800 की कीमत 2.49 लाख रुपए से लेकर 3.30 लाख रुपए के बीच है यहां कीमत सिर्फ इसके पेट्रोल वेरिएन्ट्स की है। आप इस कार को 3 साल या 5 साल की आसन EMI पर खरीद सकते है। कार का रख रखाव भी ज्यादा महंगा नहीं पड़ता।

डेटसन रेडी-गो:

कम कीमत में डेटसन की रेडी-गो इम्प्रेस करती है। यह वाकई एक अच्छी दिखने वाली कार कही जा सकती है। इसका फ्रंट लुक स्पोर्टी और मॉडर्न है जबकि साइड प्रोफाइल स्टाइलिश लगता है। इतना ही नहीं पीछे से भी यह बेहतर नज़र आती है। इसका डिजाइन ऐसा है की हर ऐज ग्रुप इसे खरीदना चाहेगा। कार में स्पेस अच्छा है लेकिन कुछ हिस्सों में कॉस्ट कटिंग की गई है। इसका 800cc इंजन बढ़िया परफॉर्म करता है यह इंजन 54bhp की पॉवर देता है जो की ऑल्टो800 के मुकाबले 8bhp ज्यादा है। वही एक लीटर में रेडी-गो 25.17 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। गर्मियों में इसका AC कमाल की कूलिंग करता है। रेडी-गो की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 2.38 लाख रुपए से लेकर 3.34 लाख रुपए के बीच है। इस समय इस कार पर एक बढ़िया फाइनेंस स्कीम दी जा रही है।

रेनो क्विड 800:

अपने SUV जैसे लुक्स और फीचर्स के दम पर क्विड ने अपने सेगमेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। इसके 800cc इंजन वाले मॉडल को अभी काफी पसंद किया जा रहा है। इसका फ्रंट डिजाइन बेहद इम्प्रेस करता है जबकि इसके रियर में कोई ख़ास आकर्षण नज़र नहीं आता। क्विड का कैबिन फ्रेश और बढ़िया लगता है इसमें कई अच्छे फीचर्स हैं, लेकिन टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट नेविगेशन सिस्टम काफी अच्छा है। इसके अलावा इसमें 800cc वाला इंजन लगा है जो 54bhp की ताक़त देता है और एक लीटर में क्विड भी 25.17 किलोमीटर की माइलेज देती है। क्विड की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 2.64 लाख रुपए से लेकर 3.73 लाख रुपए के बीच है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.