Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे बेहतरीन एसयूवी कार, कीमत 9 लाख से भी कम

अगर आपका बजट 10 लाख से कम है तो इस खबर से आपके सारें डाउट क्लियर हो जाएंगे। आइये आपको बताते हैं देश में दस लाख रुपये के अंदर मिलने वाली शानदार एसयूवी कारों के बारे में। जिसमें महिंद्रा एक्सयूवी 300 टाटा नेक्सॉन ईको स्पोर्ट्स जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 07:46 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे बेहतरीन एसयूवी कार, कीमत 9 लाख से भी कम
ये हैं भारत की सबसे बेहतरीन एसयूवी कार, कीमत 9 लाख से भी कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में 10 लाख के अंदर एक से बढ़कर एक शानदार कारें उपलब्ध हैं। अगर आप कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट 10 लाख से कम है तो, इस खबर से आपके सारें डाउट क्लियर हो जाएंगे। आइये आपको बताते हैं देश में दस लाख रुपये के अंदर मिलने वाली शानदार एसयूवी कारों के बारे में......

loksabha election banner

1- महिंद्रा एक्सयूवी 300

महिंद्रा 300 स्वदेशी को भारतीय बाजार में इसकी कीमत और शानदार लुक के चलते काफी प्यार मिला है। यह 5 सीटर एसयूवी डीजल और पेट्रोल- दोनो इंजन ऑप्शन में मिलती हैं।

इंजन और कीमत

इंजन की बात करें तो, इस कार के इंजन में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 108.59 एचपी की पॉवर और 200 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो, जिसमें 1.5 लीटर का इंजन लगाया गया है, जोकि 108.59 एचपी की पॉवर और 300एनएम की पीक टॉर्क पैदा करता है। कीमत की बात करें तो इस एसयूवी कार को आप 7.95 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर अपने घर ले जा सकते हैं।

2- टाटा नेक्सॉन

टाटा मोटर्स की सबसे सुरक्षित कारों में एक टाटा नेक्सॉन दिखने में काफी शानदार और एग्रेसिव है। इस कार में भी डीजल-पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलते हैं।

इंजन और कीमत

टाटा नेक्सॉन के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर का डीजल इंजन विकल्प मिलता है। दोनों इंजन क्रमश: पेट्रोल में 170एनएम और डीज़ल में 260एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने के साथ 110एचपी की समान पावर देते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 7.28 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

3- फोर्ड इकोस्पोर्ट

फोर्ड इकोस्पोर्ट को उसके मस्कूलर लुक की वजह से लोग काफी पसंद कर रहे हैं। लॉन्चिंग के बाद से इस कार का क्रेज अभी तक कम नहीं हुआ है।

इंजन और कीमत

इकोस्पोर्ट आपको दो इंजन ऑप्शंस में मिलती हैं, 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर टर्बो-डीजल मिलता है। पेट्रोल इंजन 121बीएचपी की पावर और 149एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, वहीं डीज़ल इंजन की बात करें तो यह 99बीएचपी की पावर और 215एनएम की पीक टार्क पैदा करता है। कीमत की बात करें तो इस कार को भारतीय बाजार 8.19 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.