Move to Jagran APP

ये सीएनजी कारें देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज, जानें कितनी है कीमत

अगर आप एक सस्ते परिवहन के विकल्प की तलाश में हैं तो किफायती कीमत वाले सीएनजी वाहन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। आज हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ किफायती सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 08:47 AM (IST)
ये सीएनजी कारें देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज, जानें कितनी है कीमत
ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती हुई कीमतें भारतीय कार चालकों को परेशान करने लगी हैं। दरअसल कार का माइलेज वैसे भी ज्यादा नहीं होता है, ऐसे में बढ़े हुए पेट्रोल की कीमतों के चलते अब कार चालकों को पहले से ज्यादा रकम अदा करनी पड़ रही है जिससे हर महीने जेब पर ज्यादा बोझ पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप एक सस्ते परिवहन के विकल्प की तलाश में हैं तो किफायती कीमत वाले सीएनजी वाहन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। आज हम आपको भारत में मिलने वाली कुछ किफायती सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Alto

Maruti Suzuki की ऑल्टो को आज भी देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और इसकी सीएनजी अवतार की भी काफी ज्यादा डिमांड है आपको बता दें कि इस कार में 0.8-लीटर का इंजन दिया जाता है जो 40 PS की मैक्सिमम पावर और 60 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्च जनरेट करने में सक्षम होता है। अगर बात करें माइलेज की तो Maruti Suzuki Alto CNG 31.59 km/kg का जबरदस्त माइलेज देती है। अगर आप ऑल्टो का सीएनजी उतार खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको LXi और LXI(O) मॉडल खरीदना पड़ेगा इसकी कीमत 4.56 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Celerio

Maruti Suzuki Celerio भी भारत की एक कम बजट सीएनजी कार है जिसे बजट कार खरीदने वाले ग्राहक काफी पसंद करते हैं। Maruti Suzuki Celerio CNG में 1.0-लीटर का इंजन दिया जाता है जो 57 पीएस की मैक्सिमम पावर और 78 न्यूटन मीटर का पिक डार्क जनरेट करने में सक्षम होता है। Maruti Suzuki Celerio CNG का माइलेज 30.47 km/kg है। इस कार का सीएनजी मॉडल खरीदने के लिए आपको VXI और VXI(O) वेरिएंट खरीदना पड़ेगा जिस की शुरुआती कीमत 5.85 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki WagonR

Maruti Suzuki WagonR का सीएनजी मॉडल भी भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद है और इसकी काफी ज्यादा डिमांड भी है और खास बात तो यह है कि यह कार बेस्ट सेलिंग भी रह चुकी है। इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.0-लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 57 PS की मैक्सिमम पावर और 78 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्च जनरेट करता है। इस कार का माइलेज 32.52 km/kg है। यह कार LXI और LXI(O) वेरिएंट में अवेलेबल है जिसकी कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होती है।

Hyundai Santro

Hyundai Santro पॉपुलर हैचबैक कार है जिसमें 1.2-लीटर का 4 सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 7ps की मैक्सिमम पावर और पचासी न्यूटन मीटर का टिक टॉक जनरेट करता है।

इस कार का माइलेज 30.48 km/kg है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.92 लाख रुपए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.