Move to Jagran APP

गर्मियों के मौसम को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है ये फीचर, मिनटों में करता है कार को कूल

आपका बजट कम है तो Tata Altroz iTurbo आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकती है। आज हम आपको इस कार के दमदार फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका ड्राइविंग एक्सपीरियंस बदल कर रख देंगे।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 06:58 AM (IST)
गर्मियों के मौसम को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है ये फीचर, मिनटों में करता है कार को कूल
गर्मियों के मौसम को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है ये फीचर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Altroz iTurbo को भारत को भारत में कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत इस कार में कुछ सेगमेंट बेस्ट फीचर्स को शामिल किया गया है। भारत में प्रीमियम हैचबैक कारों के कई ऑप्शन्स मौजूद हैं। हालांकि आपका बजट कम है तो Tata Altroz iTurbo आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकती है। आज हम आपको इस कार के दमदार फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपका ड्राइविंग एक्सपीरियंस बदल कर रख देंगे।

loksabha election banner

हिंदी, इंग्लिश और हिंग्लिश वॉइस कमांड: वॉइस कमांड सिस्टम ख़ास तौर पर लग्जरी कारों में देखा जाता है लेकिन अब टाटा मोटर्स ने अपनी Tata Altroz iTurbo में इस फीचर को शामिल किया है। ख़ास बात तो ये है कि ड्राइवर अब हिंदी, इंग्लिश और हिंग्लिश वॉइस कमांड दे सकता है। कुछ समय पहले तक सिर्फ इंग्लिश वॉइस कमांड का ही ऑप्शन मौजूद था लेकिन अब ऐसा नहीं है। इस कार में आपको 70 से ज्यादा कमांड का सपोर्ट दिया गया है।

iRA: इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट ‘iRA’ टाटा मोटर्स की कनेक्टेड कार तकनीक है। इस तकनीक को Tata Altroz Turbo में शामिल किया गया है। इस फीचर के साथ ही अब Tata Altroz भारत की दूसरी कनेक्टेड हैचबैक कार बन चुकी है। अभी हाल ही में हुंडई ने अपनी आई20 को ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ उतारा है। टाटा मोटर्स की इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट को भारत में ही तैयार किया गया है। iRA ऐप की मदद से आप 27 फीचर्स को एक्सेस क्र सकते हैं।

क्रूज कंट्रोल: क्रूज कंट्रोल फीचर उस समय काम आता है जब आप किसी लॉन्ग रूट या हाइवे पर कार चला रहे होते हैं। ऐसे में आपको बार बार एक्सेलरेटर प्रेस करने की जरूरत नहीं पड़ती है और आप एक तय स्पीड पर एक्सेलेरेटर को फिक्स कर सकते हैं जिससे कार चलाना काफी आसान हो जाता है।

एक्सप्रेस कूल: गर्मियों के मौसम में जब आप बाहर से आकर अपनी कार में बैठते हैं तो एयर कंडीशनर चलाने के 5 से 7 मिनट के बाद आपको ठीक-ठाक कूलिंग महसूस होती है। इससे ड्राइवर को काफी दिक्कत होती है वहीं पैसेंजर्स तक कूलिंग पहुंचने में इससे भी ज्यादा समय लगता है। इस समस्या को दूर करने के लिए Tata Altroz iTurbo में एक्सप्रेस कूल तकनीक दी गई है। ये तकनीक फास्ट कूलिंग सपोर्ट करती है जिससे आपकी कार 1 से 2 मिनट में ही अच्छी खासी कूलिंग देती है जिससे ड्राइवर और पैसेंजर्स को काफी राहत मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.