नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपके पास कार है और उसे बेच कर नई कार खरीदना चाहते हैं, कई अपनी पुरानी गाड़ी को सेल करते समय कुछ महत्वपूर्ण चीजों का ध्यान देना चाहिए, जिससे उसकी कीमत अच्छी मिले। नीचे हम कुछ टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके अपनी पुरानी कार के बढ़ा सकते हैं दाम।

स्क्रैच फ्री

अपनी गाड़ी बेचने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपकी गाड़ी में कोई भी खरोच के निशान न हों, अगर हैं तो उसे ठीक करवा लिजिए नहीं तो, पुरानी कार के लिए अच्छी रकम मिलना मुश्किल है।

चमकती रहे पुरानी कार

गाड़ी को बेचते समय उसकी अंदर से और बाहर से अच्छे से साफ सफाई करवा लें, ताकि चमक देख खरीदने वाला इंप्रेस हो जाए। कार बायर जब भी आपकी कार देखने आएगा उसकी पहली नजर कार की बॉडी पर ही पड़ेगी और अगर इस पर किसी तरह की खराबी होगी तो वह इस डील को कैंसल कर सकता है ऐसे में जरूरी होता है कि आप कार की बॉडी को चमका कर रखें।

सर्विसिंग करवा लें

सर्विसिंग करवाने के बाद ही अपनी गाड़ी किसी बायर को दिखाएं, ताकि टेस्ट ड्राइल के समय आपकी गाड़ी स्मूथ चले और बायर इंप्रेस हो जाए

पेपर वर्क हो पूरा

आपकी कार के जितने भी जरूरी कागजात है वह सभी पूरे होने चाहिए जिससे बायर को यह समझ में आ जाए कि आपकी कार पूरी तरह से खरीदने लायक है और इस पर कोई चलाना फिर कोई अन्य कानूनी दिक्कत तो नहीं है।

इंटीरियर का रखें ख्याल

जब भी आप किसी कार में बैठते हैं तो सबसे पहली नजर आपकी कार के इंटीरियर पर ही जाती है और अगर इसमें किसी तरह की खराबी होगी तो कोई भी बायर इसे नहीं खरीदेगा ऐसे मैं कार बेचने से पहले इसकी अच्छे से रिपेयरिंग करवा दें और इंटीरियर में किसी भी तरह की दिक्कत ना रहे।

Edited By: Atul Yadav