Move to Jagran APP

इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, ज्यादा कंफर्ट और बेहतरीन फीचर्स के साथ कीमत भी है कम

भारत में छोटी एसयूवीज की एक अच्छी-खासी रेंज मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का विकल्प चुन सकते हैं। आप भी एक ऐसी ही एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली कुछ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज की लिस्ट लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:18 AM (IST)
इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, ज्यादा कंफर्ट और बेहतरीन फीचर्स के साथ कीमत भी है कम
ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे पॉपुलर SUVs की लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में बड़ी और महंगी SUVs की जगह अब लोग कम किफायती एसयूवीज खरीदने पर फोकस कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारत में छोटी एसयूवीज की एक अच्छी-खासी रेंज मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का विकल्प चुन सकते हैं। अगर आप भी अपने लिए एक ऐसी ही एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली कुछ सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी, साथ ही इनकी

loksabha election banner

Maruti Suzuki Vitara Brezza

Maruti Suzuki Vitara Brezza में 1.5 लीटर का BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 103.25 hp की पावर और 4400 Rpm पर 138Nm का टॉर्क जेनरेट करना है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है। माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी की ऑफिशियल साइट के अनुसार Brezza मैनुअल में 17.03 kmpl का माइलेज और ऑटोमैटिक में 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-cylinder टर्बो डीजल bs6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है। वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का bs6 टर्बो पैट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है।

Tata Nexon

Tata Nexon SUV में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाता है। इसका 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 120 PS की मैक्सिमम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन 110 PS की मैक्सिमम पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Tata Nexon के 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल दोनों ही मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमौटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

Kia Sonet

Kia Sonet तीन इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें 1 डीजल इंजन और 2 पेट्रोल इंजन का शामिल हैं। इसका डीजल इंजन 1493 सीसी का है, वहीं पेट्रोल इंजन 1197 सीसी और 998 सीसी का है। यह मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों में ही उपलब्ध हैं। सॉनेट‎‌ का माइलेज 18.2 से 24.1 किमी/लीटर है।

Ford EcoSport

Ford EcoSport में कंपनी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन ऑफर करती है, जो 122bhp की पावर और 149nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसका डीजल वैरिएंट 100bhp की पावर और 215nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्टैंडर्ड रखा गया है। वहीं पेट्रोल से लैस वैरिएंट 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.