Move to Jagran APP

हैचबैक की कीमत में उपलब्ध हैं ये धाकड़ SUVs, स्टाइलिश डिजाइन के साथ बेहतरीन फीचर्स से हैं लैस

आप अगर कोई प्रीमियम हैचबैक खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि मार्केट में कई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज के ऑप्शन मौजूद हैं जिन्हें आप प्रीमियम हैचबैक की कीमत में खरीद सकते हैं। ये एसयूवीज काफी स्टाइलिश भी होती हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 03:39 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 07:38 AM (IST)
हैचबैक की कीमत में उपलब्ध हैं ये धाकड़ SUVs, स्टाइलिश डिजाइन के साथ बेहतरीन फीचर्स से हैं लैस
ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती एसयूवीज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में हैचबैक कारों की अच्छी-खासी रेंज मौजूद है। इनमें कई एंट्री लेवल हैचबैक हैं और कई प्रीमियम हैचबैक भी शामिल हैं। हालांकि आप अगर कोई प्रीमियम हैचबैक खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको बता दें कि मार्केट में कई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज के ऑप्शन मौजूद हैं जिन्हें आप प्रीमियम हैचबैक की कीमत में खरीद सकते हैं। इनमें से कई एसयूवीज तो कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती हैं। इनकी कीमत 10 लाख रुपये से भी कम होती है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये एसयूवीज।

loksabha election banner

Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी है जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। इंजन और पावर की बात करें तो ये एसयूवी 1197cc के पेट्रोल यूनिट से लैस है जो 5000 Rpm पर 108.59 HP की मैक्सिमम पावर और 2000-3500 Rpm पर 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस एसयूवी की कीमत 7.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Renault Kiger

Renault Kiger हो हाल ही में 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। ये एसयूवी 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है जिनमें 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड एनर्जी पेट्रोल इंजन है जो 72 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इसका दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है।

Nissan Magnite

इस एसयूवी की कीमत 5.59 लाख रुपये से शुरू है। Nissan Magnite में भी दो इंजन ऑप्शन दिए जाते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है वहीं, दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है, पहले इंजन की बात करें तो ये 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसका दूसरा इंजन 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं इसके टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Kia Sonet

Kia Sonet को 6.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है। इस एसयूवी में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.