नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में इस समय काफी अच्छे बजट में बेहतरीन प्रीमियम हैचबैक कार उपलब्ध हैं। ऐसे में अगर आप भी प्रीमियम कार का आनंद लेना चाहते हैं तो, इस खबर को पूरा पढ़ें। आज इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक कार में से एक Hyundai i20 N line और Tata Altroz iTurbo के बीच कम्पैरिजन करने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से समझ जाएंगे कि इसमें कौन सी कार स्टाइल, डिजाइन, परफार्मेंस मामले में आपके लिए बेस्ट रहेगी।

Hyundai i20 N line vs Tata Altroz iTurbo फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, रेग्यूलर i20 की तुलना में, नए Hyundai i20 N लाइन में कुछ आधुनिक बदलाव किए गए हैं, जिससे कार का लुक और फीचर्स और भी डैसिंग हो जाता है। नए आई20 एन लाइन' में स्पोर्टियर डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ-साथ ट्विक्ड सस्पेंशन, लोअर ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर स्टीयरिंग फीचर्स दिए गए हैं। हुंडई की i20 वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप कार से प्रेरित, हॉट हैच में एक अद्वितीय पैटर्न और एन-लाइन बैज के साथ एक ब्लैक ग्रिल, अग्रैसिव डिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक आउट साइड स्कर्ट, 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और क्रोमेड ट्विन हैं।

Tata Altroz iTurbo के फीचर्स की बात करें तो Altroz i-Turbo में ग्राहकों को एक्सप्रेस कूल, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट पावर विंडो, हर्मन का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है, जिससे बेहतरीन सराउंड साउंड एक्सपीरियंस मिलता है, जो किसी भी ट्रिप को और भी बेस्ट बनाता है।

Hyundai i20 N line vs Tata Altroz iTurbo इंजन

Hyundai i20 N line (हुंडई i20 एन लाइन) के इंजन की बात की जाए तो, इसमें 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स के जोड़े जाने पर यह इंजन 20.25 किमी/लीटर का आउटपुट देता है। दूसरी ओर, सिक्स-स्पीड iMT ट्रांसमिशन 20 किमी/लीटर का माइलेज देता है। i20 N लाइन 9.9 सेकेंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

वहीं दूसरी तरफ, BS6 आधारित 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस Tata Altroz iTurbo का इंजन 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है

Edited By: Atul Yadav