नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपकी कार पुरानी हो चुकी है और आप इस कार को बेचकर एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। दरअसल पुरानी कार की अगर अच्छी कीमत मिल जाए तो इससे नई कार खरीदने में आपको काफी आसानी होती है। हालांकि पुरानी कार के लिए कितनी कीमत मिलेगी ये बात कार की कंडीशन पर निर्भर करती है। हालांकि आप अपनी पुरानी कार को अच्छी कीमत में बेचना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ टिप्स ले कर आए हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप अपनी सालों पुरानी कार के लिए एक अच्छी डील हासिल कर सकते हैं।

कार का एक्सटीरियर रखें दुरुस्त

अगर आप अपनी कार के एक्सटीरियर को दुरुस्त कर लेते हैं तो इससे ग्राहक के ऊपर अच्छा इम्प्रेशन बना है। क्योंकि अगर कार का एक्सटीरियर ही देखने में अच्छा नहीं होगा तो ग्राहक इसे खरीदने में दिलचस्पी नहीं लेगा।

कार का पेपर वर्क रखें पूरा

कार बेचने से पहले आपको इसका पेपर वर्क आपको पूरा करवा लेना चाहिए। दरअसल कार का पेपरवर्क ही ग्राहक को ये बताता है कि गाड़ी पर किसी तरह का चालान तो नहीं है। या फिर कार किसी कानूनी कार्रवाई में तो नहं फंसी है। ऐसे में पेपर वर्क पूरा रखना चाहिए।

इंजन रखें दुरुस्त

अगर आपने कार के इंजन को दुरुस्त नहीं करवाया है तो तुरंत ही इसकी सर्विसिंग करवा लें, जब भी ग्राहक आपकी कार को टेस्ट ड्राइव करेगा तो उसे कार चलाने में अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा।

टायर्स

अगर आपने कार के टायर्स नहीं बदलवाएं हैं तो तुरंत जाकर इन्हें बदलवा लें। ऐसा इसलिए है क्योंकि कार के टायर्स की ग्रिप अगर अच्छी होगी तो ग्राहक को ये पसंद आएगी और आपको कार की मनचाही डील मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।