Move to Jagran APP

ऐसे मिलेगी आपको अपनी पुरानी कार पर बेस्ट डील

इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी कार को आसानी से बेच पायेंगे साथ ही आप एक अच्छी डील भी पा सकेंगे।

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 18 Jul 2017 03:08 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jul 2017 11:08 PM (IST)
ऐसे मिलेगी आपको अपनी पुरानी कार पर बेस्ट डील
ऐसे मिलेगी आपको अपनी पुरानी कार पर बेस्ट डील

नई दिल्ली (जेनएनएन) । जितना आसन एक नई कार खरीदना होता है उतना ही उतना ही मुश्किल अपनी पुरानी कार को बेचना होता है, क्योकिं जो डिमांड आपकी वह आपको नहीं मिल पाती तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपनी कार को आसानी से बेच पायेंगे साथ ही आप एक अच्छी डील भी पा सकेंगे।

loksabha election banner

1. सबसे पहले अपनी कार की करंट मार्केंट वैल्यू पता करें। इसके लिए आप इंटरनेट का सहारा ले सकते है, डीलर से बात कर सकते है।
2. कार की कीमत बहुत ज्यादा न रखें, बाजार भाव के हिसाब से मूल्य निर्धारित करें।
3. कार जितनी अच्छी कंडीशन में होगी उतना ही अच्छी आपको कीमत मिलेगी। इसलिए कार के रख-रखाव और उससे जुड़े छोटे-मोटे कामों को आप खुद निपटा लें और फिर धोकर कार को चमका दें और निकल जाएं इसे बेचने।
4. आपको कार बेचनी है और किसी को खरीदनी है। इसलिए साथ में सभी जरूरी कागजात रख लें ताकि सामने वाले को आप पर पूरा विश्वास हो सकें। आप सर्विस रिकॉर्ड्स, टायर और बैटरी की वारंदी की रसीदें भी संभालकर रखें।
5. कार बेचने के लिए अगर एड निकलवा रहे हैं तो ध्यान दें कि विज्ञापन के लिए कार की बेहतर क्वालिटी वाली फोटो दें।
6. सौदा करने से पहले कार की कोई आउटस्टैंडिंग पेमेंट हो तो उसे क्लियर कर लें, इसके बाद ही कार बेचने निकलें।
7. जब डील तय कर रहे हो तो मोल-भाव उचित करें लेकिन ज्यादा से ज्यादा पैसा ऐंठने की जुगाड़ में न रहें। आप पेमेंट चेक या कैश किसी भी तरह से ले सकते है। चेक से पेमेंट ले रहे हैं तो चेक क्लियर होने पर ही सारे डॉक्यूमेंट्स दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.