Move to Jagran APP

3 लाख तक का डिस्काउंट दे रही है यह कार कंपनी, जानिए वजह

त्योहारी सीज़न के चलते अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी शेवरले ने अपनी मल्टी पर्पर व्हीकल (MPV) इजॉय और एसयूवी ट्रेलब्लेज़र की कीमतों में भारी कटौती कर दी है।

By Bani KalraEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 09:21 AM (IST)Updated: Sun, 23 Oct 2016 09:54 AM (IST)
3 लाख तक का डिस्काउंट दे रही है यह कार कंपनी, जानिए वजह

नई दिल्ली: त्योहारी सीज़न के चलते अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी शेवरले ने अपनी मल्टी पर्पर व्हीकल (MPV) इजॉय और एसयूवी ट्रेलब्लेज़र की कीमतों में भारी कटौती कर दी है। अब इंजॉय की शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये हो गई है। वहीं ट्रेलब्लेज़र की कीमत 3 लाख तक की कटौती के बाद 23.95 लाख रुपये हो गई है। गौरतलब है कि इससे पहले फोर्ड इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम 91,000 रुपये तक घटाये थे, जिसमें फोर्ड ने फीगो और एस्पायर के दाम 25,000 से लेकर 91,000 तक कम किए थे।

loksabha election banner

आपको बता दें कि शेवरले ने इंजॉय को 2013 में लॉन्च किया था। इस कार को मारुति की अर्टिगा और होंडा की मोबिलियो से कड़ी टक्कर मिल रही है। वहीं शेवरले ट्रेलब्लेज़र को टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर से कड़ी टक्कर मिल रही है जो इस कटौती की एक और वजह है। वैसे अभी तक माना यही जा रहा है कि कंपनी ने अपनी इन कारों की सेल बढ़ाने के लिए त्योहारी सीज़न के मद्देनज़र ये फैसला लिया है।

शेवरले इजॉय के फीचर्स:
इंजॉय के पेट्रोल वेरिएंट में 1.4 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 100ps पावर के साथ 131nm का टार्क जनरेट करता है। डीज़ल वेरिएंट में 1.3लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 75ps पावर के साथ 172nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।


क्या है नई शवरले इंजॉय की नई कीमतें:

- 8-सीटर डीज़ल बेस वेरिएंट LS Enjoy की कीमत 5.99 लाख रूपये हो गई है।
- शेवरले एंजॉय के पेट्रोल वेरिएंट Enjoy की कीमत 4.99 लाख रूपये पर हो गई है।
- टॉप वेरिएंट 7-सीटर LTZ (पेट्रोल) की कीमत 1.8 लाख रुपये घटकर 6.24 लाख रुपये हो गई है।
- डीज़ल इंजन में टॉप वेरिएंट की कीमत 1.93 लाख रूपये कम होकर 9.17 लाख रूपये पर आ गई है।

शेवरले ट्रेलब्लेज़र के फीचर्स:
शेवरले ट्रेलब्लेज़र में 2.8-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा है जो 197bhp पावर के साथ 500Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक ये एसयूवी 11.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.