Move to Jagran APP

Mahindra Scorpio या MG Hector Plus, जानें कौन सी एसयूवी का बेस मॉडल आपके लिए है बेस्ट

Mahindra Scorpio और MG Hector Plus को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है और आप अगर इनमें से कोई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन दोनों के बीच कन्फ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों SUVs का कम्पैरिजन लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 09:01 AM (IST)
Mahindra Scorpio या MG Hector Plus, जानें कौन सी एसयूवी का बेस मॉडल आपके लिए है बेस्ट
Mahindra Scorpio और MG Hector Plus का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में प्रीमियम SUVs की अच्छी खासी रेंज मौजूद है। इन्हें में एसयूवी में से Mahindra Scorpio और MG Hector Plus भी शामिल हैं। इन दोनों ही एस्यूवीज को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है और आप अगर इनमें से कोई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन दोनों के बीच कन्फ्यूज हैं तो आज हम आपके लिए इन दोनों SUVs का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेहतर साबित होगा।

loksabha election banner

Mahindra Scorpio

Mahindra Scorpio S3+ Base Variant ही इस धाकड़ एसयूवी का सबसे सस्ता वेरिएंट है। इस एसयूवी में 2.2L का 2179 सीसी वाला डीजल mHawk BSVI इंजन दिया गया है। ये इंजन 4000 RPM पर 120 BHP की मैक्सिमम पावर और 1800-2800 RPM पर 280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। अगर आप Mahindra Scorpio S3+ Base Variant खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत चुकानी पड़ती है।

MG Hector Plus

MG Hector Plus एक बेहद ही हाईटेक एसयूवी है जिसमें 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगाया गया है। अगर पावर की बात करें तो इस इंजन की बदौलत एसयूवी 170 पीएस पर 350 एनएम का आउटपुट जेनरेट करती है। इस एसयूवी में एक और इंजन है जो 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड यूनिट है जो 143 पीएस पर 250 एनएम के टार्क जेनरेट करता है। एमजी हेक्टर प्लस पेट्रोल व डीज़ल दोनों ही वेरिेएंट में 6 स्पीड MT दिया गया है। अगर बात करें फीचर्स की तो एमजी हेक्टर प्लस में आपको डुअल टोन फिनिश में इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीनम इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। एमजी में पीछे की ओर एसी वेंट्स, के अलावा क्रूज़ कंट्रोल, 7 इंच का फुल डिजिटल कलर्ड MID इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट स्वाइप टेलगेट, वायरलेस चार्जिंग, पनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। अगर MG Hector Plus के बेस मॉडल को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 12.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत चुकानी पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.