Move to Jagran APP

कम बजट में खरीदें ये बेस्ट CNG कारें, माइलेज के मामले में सबसे बेहतर

अगर आप सीएनजी कार खरीदने का मन बना रहे हैं और मन में सवाल उठ रहा है कि कौन से सीएनजी कार आपके बजट अनुसार अच्छी माइलेज देने वाली होगी हो तो इस खबर को जरूर पढ़ें। जानें देश में बिकने वाली सबसे सस्ती सीएनजी कारों के बारे में..

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 09:48 AM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 08:26 AM (IST)
कम बजट में खरीदें ये बेस्ट CNG कारें, माइलेज के मामले में सबसे बेहतर
देश में बिकने वाली सबसे सस्ती सीएनजी कारें, माइलेज में सबसे आगे

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में डीजल-पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसके चलते लोगों के बजट पर काफी असर पड़ रहा है। ऐसे अगर आप कार खरीदना चाहते हैं और आप डीजल-पेट्रोल के विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए CNG बेहतर विकल्प हो सकता है। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं देश में बिकने वाली उन बेस्ट CNG कारों के बारे में, जो माइलेज के साथ-साथ बजट में भी किफायती साबित होगी।

loksabha election banner

1-Maruti Suzuki S-Presso

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह कार 4 CNG वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

इंजन- इंजन की बात करें तो, इसमें 1.0 लीटर का K-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया है, जो CNG पर 58 bhp की पावर और 78 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 55 लीटर का CNG टैंक मिलता है। इसमें माइलेज 31.2 km/kg मिलेगा।

कीमत- इस कार की शुरूआती कीमत 4.84 लाख रुपये से 5.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

2-Maruti Suzuki Wagon R

मारुति सुजुकी वैगनआर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इसमें दो वेरिएंट्स में S-CNG टेक्नोलॉजी मिलती है जो कि LXI और LXI (O) में उपलब्ध है।

इंजन- वैगनआर में 1.0 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो S-Presso में भी मिलता है और ये इंजन 58 bhp पर 78 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 60 लीटर सीएनजी टैक फिट किया गया है। वहीं माइलेज की बात करें तो, यह कार 32.52 प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है।

कीमत- इनकी कीमत 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

3-Hyundai Grand i10 Nios

Grand i10 Niosफिटेड CNG टैंक के विकल्प के साथ भी आती है। इस कार में दो वेरिएंट्स Magna और Sportz में CNG विकल्प मिलता है।

इंजन- इस कार में 1.2 लीटर Kappa पेट्रोल इंजन दिया है, जो 68 bhp की पावर और 95 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।इस गाड़ी में भी 60 लीटर का CNG टैंक मिलता है जिसकी माइलेज 20.7 km/kg है।

कीमत- इस कार की कीमत 6.64 लाख रुपये और 7.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.