Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती AMT कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट

अगर आप भारत में रहते हैं और एक ऑटोमैटिक कार सिर्फ इस वजह से नहीं खरीद रहे हैं क्योंकि आपको लगता है ये काफी महंगी होती हैं तो ऐसा नहीं है। लोगों के बजट एंट्री लेवल कारों को AMT से लैस किया जाने लगा है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 02:51 PM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती AMT कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट
ये हैं भारत की सबसे सस्ती AMT कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटोमैटिक कारें भारत में काफी पसंद की जाती हैं जिन्हें स्टेटस सिंबल की तरह भी देखा जाता है। अगर आप भारत में रहते हैं और एक ऑटोमैटिक कार सिर्फ इस वजह से नहीं खरीद रहे हैं क्योंकि आपको लगता है ये काफी महंगी होती हैं तो ऐसा नहीं है। दअरसल लोगों के बजट को समझते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भारत में मौजूद अपनी एंट्री लेवल कारों को AMT (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) से लैस करना शुरू कर दिया है। ऐसे में आज हम आपको उन्हीं सस्ती ऑटोमैटिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में आसानी से उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

Renault Kwid RXL Easy-R

Renault Kwid RXL Easy-R एक किफायती ऑटोमैटिक कार है। भारत में क्विड के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस मॉडल को लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं बीता है। ये एक एंट्री लेवल कार है जिसमें अच्छे-खासे फीचर्स मिल जाते हैं। इंजन और पावर की बात करें तो Renault Kwid में 1.0-लीटर, 999 cc का ट्रिपल-सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ Easy-R AMT 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाता है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन अवेलेबल है। इसकी कीमत 4,32,000रुपये एक्स-शोरूम है।

Maruti Suzuki Celerio

Maruti Suzuki Celerio को एक किफायती कार के रूप में देश में काफी पसंद किया जाता है। ये कार किफायती होने के साथ ही अब AMT से लैस है। ये कार बेहद स्टाइलिश और लाइट वेट है जिसकी वजह से इसे ड्राइव करना बेहद आसान होता है। अगर बात करें इस कार के इंजन की तो इसमें 998 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 50 केडब्ल्यू की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 5,13,138 रुपये एक्स शोरूम है।

Maruti Suzuki Alto k10: इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki Alto k10 में 998cc का पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 50 kW की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Alto k10 5AMT के ऑप्शन में आती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,38,559 रुपये है।

Tata Tiago: इंजन और पावर की बात करें तो Tata Tiago में 1047cc का 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 4 हजार Rpm पर 70 Ps की पावर और 1800-3000 Rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कीमत के मामले में Tata Tiago की शुरुआती कीमत 5,74,993 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.