नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है, पिछले दो दशकों से ग्राहकों के दिल पर राज कर रही है। इसका दमदार इंजन और जबरदस्त फीचर्स और धांसू लुक स्कॉर्पियो को किसी अन्य एसयूवी से काफी अलग बनाते हैं। आपको बता दें क़ि इस दमदार एसयूवी के टॉप मॉडल की कीमत की बात करें तो ये तकरीबन 17 लाख रुपये के आस-पास एक्स-शोरूम है, हालंकि कुछ ग्राहकों की जेब पर ये बजट भारी पड़ सकता है। अगर आप भी इस त्यौहारी सीजन स्कॉर्पियो खरीदने का मन बना रहे हैं, लेकिन बजट परमिशन नहीं दे रहा है तो आज हम आपको इसके बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना सिर्फ बेहद किफायती है बल्कि इसमें अच्छे-खासे सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं, जिनकी जरूरत ड्राइविंग के दौरान होती है।

स्कॉर्पियो बेस मॉडल : महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस मॉडल की बात करें तो यह स्कॉर्पियो S3+ वेरिएंट है। यह सबसे सस्ता मॉडल है जिसे आप 12,77,169 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं। स्कॉर्पियो की बड़ी हुई कीमत के चलते अधिकतर लोग इसे खरीदने में असमर्थ रहते हैं। लेकिन अगर आप भी एक स्कॉर्पियो लवर हैं और आपको बहुत सारे फीचर्स की डिमांड नहीं है तो आप ये मॉडल खरीद सकते हैं।

खास फीचर्स : स्कॉर्पयों S3Plus में बहुत ज्यादा हाईटेक फीचर्स तो देखने को नहीं मिलते हैं। मगर जरूरत भर के सभी फीचर्स कंपनी ने इसमें दे रखें हैं। ग्राहकों को इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन, डीजल इंजन, 43 cm के दमदार टायर्स, डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ LED टेल लैम्प ऑफर किए जाते हैं। स्कॉर्पियो की हमेशा से खासियत इसका एक्सटीरियर मस्क्यूलर लुक रही है। ये एसयूवी देखने में काफी बड़ी और दमदार नज़र आती है। अगले साल की शुरुआत में स्कॉर्पियो का एक नया अवतार भी मार्केट में आने वाला है।

इंजन : इंजन और पावर की बात करें तो Mahindra Scorpio के बेस मॉडल में ग्राहकों को 2.2 L दमदार mHawk BSVI डीजल इंजन ऑफर किया जाता है। ये इंजन 4000 RPM पर 120 BHP की मैक्सिमम पावर और 1800-2800 RPM पर 280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मार्केट में अवेलेबल होता है जिसमें से ग्राहक अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से मॉडल चुन सकते हैं।  

Edited By: Rishabh Parmar