Move to Jagran APP

इस दिवाली घर ले आएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज 18 मिनट की चार्जिंग पर कर सकते है घर से ऑफिस का सफर

ईवी को खरीदना ना सिर्फ पसंद बल्कि मजबूरी बनता जा रहा है। अगर आप भी इस दिवाली इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं देश में मौजूद टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 08:19 AM (IST)
इस दिवाली घर ले आएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज 18 मिनट की चार्जिंग पर कर सकते है घर से ऑफिस का सफर
हमारी सूची का पहला सकूटर ओला S1 है.

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Buy Electric Scooter This Diwali: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लोगों में क्रेज प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, पेट्रोल के दाम लगभग हर शहर में 100 का आंकड़ा पार कर चुका है। ऐसे में ईवी को खरीदना ना सिर्फ पसंद, बल्कि मजबूरी बनता जा रहा है। अगर आप भी इस दिवाली इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, देश में मौजूद टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी।

loksabha election banner

Ola S1

हमारी सूची का पहला स्कूटर ओला S1 है, S1 की कीमत 99,999 रुपये तय की गई है, इस स्कूटर को आप वर्तमान में 499 रुपये में रिजर्व कर सकते हैं। यह 121 किमी की ड्राइविंग रेंज और 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है। वहीं इसे 75 किमी की रेंज के लिए 18 मिनट की फास्ट चार्जिंग स्पीड के साथ चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा ओला के लाइनअप में इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक प्रो मॉडल भी है, जिसकी कीमत 1,29,999 रुपये है।

Ather 450X

एथर 450X फिलहाल अपनी कैटेगरी में बेस्ट सेलर है और फुल चार्ज पर इसकी ड्राइविंग रेंज 116 किमी है। यह 3 घंटे 35 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है। स्कूटर रिवर्स गियर, डिजिटल नेविगेशन कुछ जैसे कई फीचर्स के साथ आता है। बता दें, एथर 450X की कीमत वर्तमान में 1,32,426 रुपये दिल्ली से शुरू होती है।

TVS iQube

iQube ने तेजी से भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाई है। दिल्ली में इसकी कीमत 1,00,777 रुपये है। यह स्कूटर कई तकनीकी फीचर्स के साथ आता है, और महज 4.2 सेकंड के भीतर 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं, यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 75 किमी तक चल सकता है।

Bajaj Chetak

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक फिलहाल दिल्ली में 1,00,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। यह फुल चार्ज पर 90 किमी की रेंज के साथ आता है, और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 घंटे के भीतर 0 से 100 तक पूरी तरह चार्ज हो सकता है। चेतक सालों से लोगों के दिल में बसा इकलौता स्कूटर है, जिसे कंपनी ने इलेक्ट्रिक अवतार में उतारा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.