Move to Jagran APP

ये है Hyundai Creta का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

अगर बात करें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में तो ये है 1.5 l MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E है। इस मॉडल से कई सारे फीचर्स को अलग करके इसकी कीमत को कम किया जाता है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 06:24 PM (IST)
ये है Hyundai Creta का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स
ये है Hyundai Creta का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स (फोटो क्रेडिट: हुंडई)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई क्रेटा एक 5 सीटर एसयूवी है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। सालों से ये एसयूवी भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भर रही है। अगर आप भी ये एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं लेकिन आपका बजट नहीं बन पा रहा है तो आप इसके बेस मॉडल को खरीद सकते हैं जिससे आपको बजट कम रखने में मदद मिलेगी। हालांकि बेस मॉडल में कुछ जरूरी फीचर्स नहीं दिए जाते हैं लेकिन आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं। इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में सब कुछ।

loksabha election banner

अगर बात करें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में तो ये है 1.5 l MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E है। इस मॉडल से कई सारे फीचर्स को अलग करके इसकी कीमत को कम किया जाता है जिससे ये बजट में फिट हो जाए। ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए ही इसे मार्केट में बेचा जाता है। इस वेरिएंट की कीमत 999,990 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये मॉडल आसानी से आपके बजट में फिट हो जाता है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को CRETA - E पेट्रोल पावरट्रेन मिलता है। अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 1.5 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड मोटर है जो 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन मिलता है।

फीचर्स

जैसा कि आप सभी को पता है कि इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत सबसे कम रखी गई है, ऐसे में इसमें आपको टॉप और उससे नीचे के क्रम वाले वेरिएंट जैसे फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। आपको बता दें कि क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे इसके अलावा कार में सभी फीचर्स बेहद बेसिक हैं ऐसे में आपको इस मॉडल में फीचर्स की कमी जरूर खलेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.