Move to Jagran APP

ये है सबसे अच्छी रीसेल देती हैं ये 6 कारें

जहां एक तरफ भारत में नई-नई करों का मार्किट काफी बड़ा है। तो वही दूसरी तरफ सेकंडहैंड कारों की मार्किट भी कुछ कम नहीं है क्योकि

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 19 Sep 2016 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2016 09:58 AM (IST)
ये है सबसे अच्छी रीसेल देती हैं ये 6 कारें

नई दिल्ली (बनी कालरा)। जहां एक तरफ भारत में नई-नई कारों का मार्केट काफी बड़ा है वहीं दूसरी तरफ सेकंड हैंड कारों का मार्केट भी कुछ कम नहीं है क्योंकि कई ऐसी कारें है जिनको खरीदने के लिए ग्राहक कभी भी तैयार रहते है फिर चाहे वो नई कार हो या सेकंड हैंड कार। तो अगर आप एक सेकंड हैंड कार लेने का मन बना रहे है तो यहां हम आपको 6 ऐसी कारों के बारे में बता रहे है जिनकी री-सेल वैल्यू दूसरी कारों के मुकाबले काफी बढ़िया है। यानी आप खुद यूज़ करने के बाद भी अगर सेल करना चाहो तो भी आपको कार की वैल्यू अच्छी-खासी मिलेगी।

loksabha election banner


मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
ऑल्टो 800 यह कार देश की सबसे अधिक बिकने वाली छोटी कार है मिडिलक्लास फैमिली की यह सबसे पसंदीदा कार भी है। कम कीमत और लॉ मेंटेनन्स कॉस्ट इस कार के प्लस पॉइंट है। जबकि परफॉरमेंस में यह निराश नहीं करती कार में 800cc का इंजन लगा है और एक लीटर में यह कार 24 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है।


मारुति सुजुकी वैगनआर:
वैगनआर लम्बे समय से इंडियन फैमिली की पसंदीदा कार बनी हुई है साथ ही लोगों का इस कार के लिए भरोसा भी कायम है क्योंकि अभी तक इस कार से कोई खास परेशानी देखने को नहीं मिली कार में भरपूर जगह है। अगर आपकी हाईट 6 फिट भी तब भी यह कार आपके लिए एकदम फिट होगी। सिटी ड्राइव के लिए इस शानदार कार कही जा सकती है। सेकंड हैंड मार्केट में वैगनआर के खरीदने वालों की लाइन लम्बी है।


मारुति सुजुकी स्विफ्ट:
स्विफ्ट भी मारुति की अब तक की सबसे हिट कार रही है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस है। अपने स्पोर्टी लुक्स और बढ़िया कैबिन स्पेस की मदद से स्विफ्ट एक पैसा वसूल कार है। सेकंड हैंड कार मार्केट में इसकी वैल्यू अच्छी मिलती है साथ ही अगर आप यूज़ करने के बाद अगर आप इससे बेचना चाहेंगे तब भी आपको इसके अच्छे दाम मिलेंगे।


हुंडई आई10
हुंडई की आई10 ने मार्केट में काफी अच्छा नाम कमाया है। पिछले कई सालों से यह कार हर फैमिली की पसंदीदा कार रही है। लुक्स, कम्फर्ट, परफॉरमेंस और कीमत के दम पर लोग इसे खरीदना पसंद करते है। और जो लोग कुछ साल चलाकर भी फिर से आई10 खरदीना पसंद करते है कार की रि-सेल वैल्यू अच्छी है।


होंडा सिटी:
सेडान कार सेगमेंट में होंडा की सिटी को जितनी कामयाबी मिली है उतनी शायद किसी और को मिली हो स्पोर्टी लुक्स और जबरदस्त परफॉरमेंस इसकी खासियत है। सेकंडहैंड सिटी का कोई भी मॉडल आप ले सकते है पुरानी सिटी भी छोटी कार जितना माइलेज देती है। यह एक भरोसे लायक कार है खरदीने और फिर बेचने पर यह घाटा नहीं होने देती।

टोयोटा कोरोला अल्टिस:
भारत में टोयोटा की तरफ से अल्टिस एक लाजवाब कार रही है भी तक इस कार की रि-सेल वैल्यू काफी अच्छी है क्योंकि इस कार में जो क्वालिटी है, इंजन है वो लम्बे समय तक साथ निभाते है खुद ऑटोएक्सपर्ट भी इस कार को पसंद करते है इसलिए पुरानी होकर भी यह अच्छी कीमत में बिकती है सिटी ड्राइव हो या लॉन्ग ड्राइव दोनों ही सेक्शन में यह कार आपका दिल जीत लेगी

सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातों को ध्यान जरूर रखें:
आप कोई भी सेकंड हैंड कार खरीदने जा रहे है तो कोशिश कीजिए की कोई क्रिमिनल हिस्ट्री तो नहीं है, दूसरी बात कार लेने से पहले मकेनिक को कार अवश्य चेक करवा लें और कोशिश कीजिए कि किसी अच्छी और भरोसे वाली जगह से ही कार लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.