Move to Jagran APP

खरीदने जा रहे हैं सेडान कार? इन कारों पर कंपनियां दे रही हैं डिस्काउंट

कार कंपनियां चालू वित्त वर्ष के आखिरी महीने में अपनी इन्वेंटरी को खत्म करने के लिए कुछ चुनिंदा सेडान मॉडल्स पर हैवी डिस्काउंट दे रही हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 14 Mar 2018 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 05:16 PM (IST)
खरीदने जा रहे हैं सेडान कार? इन कारों पर कंपनियां दे रही हैं डिस्काउंट
खरीदने जा रहे हैं सेडान कार? इन कारों पर कंपनियां दे रही हैं डिस्काउंट

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इस साल अगर आप कोई नई लंबी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो मार्च का महीना आपके लिए एकदम सही है। कार कंपनियां चालू वित्त वर्ष के आखिरी महीने में अपनी इन्वेंटरी को खत्म करने के लिए कुछ चुनिंदा सेडान मॉडल्स पर हैवी डिस्काउंट दे रही हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में उन्हीं मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर मार्च महीने में हैवी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

loksabha election banner

2017 BMW 520d

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू की नई जनरेशन 5 सीरीज सेडान ने लग्जरी और परफॉर्मेंस के मामले में नया बेंचमार्क सेट किया है। इस कार के स्टाइलिश एक्सटीरियर और इंटीरियर में अतिरिक्त फीचर्स के साथ नई टेक्नोलॉजी कार को और लग्जरी बनाती हैं। इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन लगा है जो 187 bhp@4000 rpm की पावर और 400 Nm@1750-2500 rpm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 3.0 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है। बाजार में इसका मुकाबला मर्सिडीज ई-क्लास से है। डीलर्स इस कार पर इन्वेंटरी और स्कॉक्स के हिसाब से 2.75 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

निसान सनी

निसान सनी का मुकाबला बाजार में वर्ना और सिटी से है। इसमें 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है। सनी में बैकसीट स्पेस और लेगरूप वर्ना और सिटी के मुकाबले काफी ज्यादा है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें कई फीचर्स भी दिए हैं। डीलर्स इस कार पर 1.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

मारुति सियाज डीजल

सियाज का भी मुकाबला वर्ना और सिटी से है। इसमें फिएट वाला 1.3 लीटर इंजन दिया गया है जो 90hp की पावर देता है। यह कार डीजल इंजन के साथ स्मार्ट हाइब्रिड SHVS स्मार्ट-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है। देशभर के डीलर्स इस कार पर 95,000 रुपये तक का लाभ और डिस्काउंट दे रहे हैं।

होंडा अमेज

होंडा अपनी अमेज को जल्द नई जनरेशन अमेज से रिप्लेस करने जा रही है, जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था। ऐसे में कंपनी अपने मौजूदा मॉडल पर भारी डिस्काउंट दे रही है। इस कार की इन्वेंटरी के हिसाब से डीलर्स इस पर 75,000 रुपये का डिस्काउंट दे रहे हैं।

हुंडई एलेंट्रा

कोरोला और ऑक्टाविया को कड़ी टक्कर देने वाली हुंडई की लग्जरी सेडान पर भी कई जगह 75,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसका केबिन काफी प्रीमियम बनाया गया है। कार में लगा 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 152hp की पावर और 1.6 लीटर डीजल इंजन 128hp की पावर देता है। एलेंट्रा का एक्सटीरियर काफी स्टाइलिश होने के साथ-साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स लगाई गई हैं।

यह भी पढ़ें: इन हैचबैक गाड़ियों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

2017 हुंडई एक्सेंट

एक्सेंट को हाल ही में अपडेट किया गया है और फ्रंट से देखने पर इसे बेबी वर्ना भी कहा जाता है। इसमें 1.2 लीटर डीजल इंजन और स्टैंडर्ड 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर लगाई गई है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला डिजायर, अमेज और फीगो एस्पायर से है। डीलर्स हुंडई की इस कॉम्पैक्ट सेडान पर 60,000 रुपये तक का भारी डिस्काउंट दे रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.