नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगस्त महीने में अगर आप एक नई बाइक या फिर स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। इस महीने कई टू-व्हीलर कंपनियां अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर हैवी डिस्काउंट दे रही हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में कुछ स्कूटर्स और बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप इस महीने लाखों रुपये तक के डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं।

स्कूटर्स

होंडा नवी (पुराना मॉडल)

करीब दो वर्ष पहले होंडा ने अपनी कूल और फंकी लुक वाली होंडा नवी को 2016 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था। कंपनी की ओर से यह वाइल्ड कार्ड एंट्री थी। कंपनी ने इस मॉडल को कई बार अपडेट किया और इसमें कई फीचर्स शामिल किए है। बता दें दिल्ली, बेंगलुरू और चेन्नई के डीलरशिप पर होंडा नवी के पुराने वर्जन पर 5,000 रुपये का स्टूडेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस डिस्काउंट को पाने के परिवार में मौजूद किसी भी स्कूल या कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र स्टूडेंट ID देना होगा।

टीवीएस जुपिटर

टीवीएस जुपिटर को सितंबर 2013 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इस स्कूटर पर दिल्ली और चेन्नई में 3,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा इस पर पेटीएम के जरिए 1300 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जा रहा है, यानी कुल मिलाकर आप 4300 रुपये की बचत कर सकते हैं। बेग्लोर के डीलर्स इस स्कूटर की एक्सेसरीज पर 30 फीसद का डिस्काउंट दे रहे हैं।

सुजुकी एक्सेस 125

सुजुकी एक्सेस 125 परिष्करण, आराम, विश्वसनीयता और प्रदर्शन के तौर पर जानी जाती है। यह सुजुकी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। दिल्ली में इस स्कूटर पर 4,500 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है। इसके साथ ही दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में इस स्कूटर पर अतिरिक्त 2,500 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

दूसरे डिस्काउंट

पेटीएम सुजुकी, TVS, हीरो, होंडा, यामाहा, महिंद्रा और अप्रिलिया के स्कूटर पर रेंज के हिसाब से 1,000 रुपये से 2,500 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

मोटरसाइकिल्स

कावासाकी Z1000

कंपनी इस बाइक पर अप्रैल में भी डिस्काउंट दे रही थी। अब एक बार फिर कंपनी ने इस पर 4.5 लाख रुपये की छूट दे रही है। 2017 में बने मॉडल्स पर यह छूट दी जा रही है। इस बाइक में 1043cc का इंजन लगा है जो 142 hp की पावर और 111 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। मुंबई में इस बाइक पर 4.5 लाख रुपये, दिल्ली में 4 लाख रुपये, बेंगलुरू और कोलकाता में 2.5 लाख रुपये की छूट मिल रही है।

कावासाकी Z900

यह कावासाकी की दूसरी बाइक है जिस पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। मुंबई डीलरशिप पर एक्सेसरीज से लोडेड बाइक पर 97 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। इन बाइक पर लगी एक्सेसरीज में क्रैश प्रोटेक्शन, सीट काउल और बड़ी विंडस्क्रीन दी गई है।

बजाज पल्सर RS200

मुंबई में इस बाइक के 2017 मॉडल पर 5000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। इस डिस्काउंट का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को जल्दी करना होगा। अभी डिस्काउंट वाली सिर्फ चंद बाइक्स बची हैं।

बजाज सीटी 100 किक स्टार्ट एलॉय

बजाज अपनी सबसे किफायती बाइक सीटी 100 पर 9 हजार रुपये की छूट दे रही है। डिस्काउंट के बाद यह बाइक 32 हजार रुपये में मिल रही है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160

कोलकाता में कुछ डीलरशिप इस बाइक पर 5 हजार रुपये की छूट दे रही है। इन बाइक्स का प्रोडक्शन जनवरी और फरवरी महीने में हुआ है। इसके अलावा आरटीआर 180 पर भी 7 हजार रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है।

ट्रायंफ मोटरसाइकिल

मुंबई डीलरशिप पर ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स पर आपकी मर्जी की एक्सेसरीज पर 25 हजार रुपये तक की छूट दिया जा रहा है।

दूसरे डिस्काउंट

डीलरशिप द्वारा दी जा रही इन छूट के अलावा पेटीएम भी होंडा, बजाज, महिंद्रा और सुजुकी आदि कंपनियों की कई बाइक्स पर कैशबैक ऑफर कर रही है।

Posted By: Ankit Dubey