Move to Jagran APP

SUV की सवारी का सपना है अधूरा, बाजार में मिल रहा ये Low Budget मॉडल करेगा पूरा

Hyundai Creta एक पॉपुलर SUV है जिसे काफी पसंद किया जाता है और अब इसकी डिमांड और भी बढ़ गई है। कई बार इसकी कीमत बजट से बाहर चली जाती है। ऐसे में आज हम आपको इसके बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 01:42 PM (IST)
SUV की सवारी का सपना है अधूरा, बाजार में मिल रहा ये Low Budget मॉडल करेगा पूरा
Hyundai Creta SUV Base Model in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय कार ग्राहकों में एसयूवीज को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है, ऐसा इसलिए है क्योंकि ये डिजाइन और इंजन के मामले में आम कारों से काफी बेहतर होती हैं और इनमें पावर भी ज्यादा होती है। आपको बता दें कि भारत में Hyundai Creta एक पॉपुलर SUV है जिसे काफी पसंद किया जाता रहा है और अब इसकी डिमांड और भी बढ़ गई है। हालांकि कई बार इसकी कीमत आम आदमी के बजट से बाहर चली जाती है। ऐसे में आज हम आपको इस दमदार एसयूवी के बेस मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगा।

loksabha election banner

ये है सबसे सस्ता मॉडल

अगर आप हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल की बात कर रहे हैं तो ये 1.5 l MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E है। ये बेस वेरिएंट है जो ऐसे ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है जिनका बजट कम होता है और उन्हें अपनी कार में बहुत प्रीमियम फीचर्स नहीं चाहिए होते हैं।

क्या है कीमत

अगर बात करें कीमत की तो 1.5 l MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E को भारत में 1,016,000 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है। आपको जानकार हैरानी होगी कि भारत में कई प्रीमियम हैचबैक कारों की कीमत 7 से 9 लाख के बीच है ऐसे में हुंडई क्रेटा का बेस खरीदना इन हैचबैक कारों की तुलना में ग्राहकों के लिए सस्ता ही साबित होगा।  

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को CRETA - E पेट्रोल पावरट्रेन मिलता है। अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 1.5 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड मोटर है जो 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन मिलता है।

फीचर्स

Hyundai Creta के बेस मॉडल में वैसे तो काफी कम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं लेकिन ये फिरभी आपकी जरूरत को ध्यान में रखकर लगाए जाते हैं जिनसे आप बेसिक नीड्स को पूरा कर सकते हैं। एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत सबसे कम रखी गई है, ऐसे में इसमें आपको टॉप और उससे नीचे के क्रम वाले वेरिएंट जैसे फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। क्रेटा के बेस मॉडल में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे इसके अलावा कार में सभी फीचर्स बेहद बेसिक हैं ऐसे में आपको इस मॉडल में फीचर्स की कमी जरूर खलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.