Move to Jagran APP

कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 4 बातें, बेस्ट डील हासिल करना होगा आसान

कार खरीदने के दौरान सेल्स एग्जीक्यूटिव आपसे कई बातें छिपाते हैं या फिर बताना भूल जाते हैं जिन्हें जानना ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी होता हैं। ऐसे में आज हम आपको कार खरीदने के कुछ आसान से टिप्स देने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 12:54 PM (IST)
कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 4 बातें, बेस्ट डील हासिल करना होगा आसान
कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 4 बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कुछ लोगों को कार खरीदना काफी आसान काम लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल कार खरीदने के दौरान सेल्स एग्जीक्यूटिव आपसे कई बातें छिपाते हैं या फिर बताना भूल जाते हैं जिन्हें जानना ग्राहकों के लिए बेहद जरूरी होता हैं। ऐसे में आज हम आपको कार खरीदने के कुछ आसान से टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप कार की बेस्ट डील हासिल कर सकते हैं।

loksabha election banner

हमेशा सेल्स एग्जीक्यूटिव से मांगे कार की कीमत का ब्रेक अप

कई बार जब कस्टमर कार डीलरशिप पर जाते हैं तो उन्हें सिर्फ कार की कीमत बताई जाती है, जबकि सही तरीका ये है कि आप सेल्स एग्जीक्यूटिव से बोलकर कार की असल कीमत का पूरा ब्रेक आप लें, इससे आपको समझ में आ जाता है कि कार की असल कीमत कितनी है और आप कैसे इसपर डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं।

डिस्काउंट ऑफर के बारे में जान लें

ज्यादातर मौकों पर आपको कार के ऊपर डिस्काउंट जरूर मिलता है। डिस्काउंट भले ही थोड़ा कम क्यों ना हो लेकिन आप डीलरशिप्स पर ऑफर का लाभ जरूर ले सकते हैं। कई बार सेल्स एग्जीक्यूटिव आपको असल ऑफर के बारे में नहीं बताते हैं, ऐसे में आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एरिया के ऑफर्स के बारे में जान सकते हैं।

एक्सेसरीज की जानकारी लेना है जरूरी

कई बार कुछ एक्स्ट्रा एक्सेसरीज भी आपको कार के साथ ऑफर की जाती हैं। हालांकि इनके बारे में सेल्स एग्जीक्यूटिव आपको नहीं बताते हैं, लेकिन आप इन एक्सेसरीज का भी लाभ ले सकते हैं। ये एक्सेसरीज 25,000 से 30,000 रुपये की होती हैं।

रूरल और अर्बन ऑफर्स के बारे में जान लें

कई बार डीलरशिप्स पर रूरल और अर्बन कस्टमर्स के लिए अलग-अलग ऑफर्स चल रहे होते हैं लेकिन आप इनके बारे में जान नहीं पाते हैं। अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो अपने सेल्स एग्जीक्यूटिव से पहले रूरल और अर्बन ऑफर्स के बारे में जरूर जान लें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.