Move to Jagran APP

भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली हैं ये 5 Compact Cars, MG Comet से लेकर Hyundai Micro SUV लिस्ट में शामिल

भारतीय कार बाजार में 5 नई Compact Cars जल्द ही लॉन्च होने जा रही हैं। जहां MG इलेक्ट्रिक कार ला रही तो वहीं Hyundai एक नई Micro SUV। आइए इनके कारों के बारे में जानते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Mon, 20 Mar 2023 01:41 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 02:19 PM (IST)
भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली हैं ये 5 Compact Cars, MG Comet से लेकर Hyundai Micro SUV लिस्ट में शामिल
5 upcoming compact cars launching soon in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आने वाले दिनों में भारतीय बाजार कई Compact Cars से गुलजार होने जा रहा है। इस लेख में हम आपको हाल में पेश की जाने वाली 5 Compact Cars के बारे में बताने जा रहे हैं। हमारी सूची में MG Comet से लेकर Next-Gen Maruti Suzuki Dzire तक शामिल हैं। अब तक इन Compact Cars के बारे में जो जानकारी सामने आई है, आइए जान लेते हैं..

loksabha election banner

MG Comet

चाइनीज कार निर्माता कंपनी अपनी इस कॉम्पैक्ट टू-डोर सिटी रनअराउंड को भारत में इस साल के मध्य तक लॉन्च कर सकती है। खबर है कि MG इसे इसे 10 लाख रुपए के आस-पास की शुरुआती कीमतों पर बेंचेगी। आपको बता दें कि, MG Comet वूलिंग एयर ईवी पर आधारित है। कंपनी का दावा है कि ये कार 20-25 kWh बैटरी पैक के साथ लगभग 300 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।

Maruti Suzuki Fronx

Maruti ने अपनी इस कार को 2023 Auto Expo में पेश कर दिया था। Fronx अगले महीने बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो जाएगी। आप इसे कंपनी के Nexa डीलरशिप पर जाकर खरीद सकेंगे। कार को कंपनी ने पहले ही देश के लगभग सभी Nexa शोरूम में डिस्प्ले के लिए भेज दिया है। Maruti Suzuki Fronx में 1.2L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।

Next-Gen Maruti Suzuki Swift

मारुति की इस कार का भारत में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इसके अंदर और बाहर के डिजाइन में काफी बदलाव किए जाने की उम्मीद है। Next-Gen Maruti Suzuki Swift में 1.2 लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी दिए जाने की उम्मीद है। Swift और Dzire दोनों मॉडलों के अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है।

Hyundai Micro SUV

खबर है कि Hyundai भी एक ऐसी माइक्रो SUV की टेस्टिंग कर रही है जो Venue से नीचे होगी। भारत जैसे बाजारों में बिक्री से पहले इस साल के अंत में इसकी वैश्विक बाजार में शुरुआत होने की अधिक संभावना है। कंपनी इस कार को Grand i10 Nios के समान प्लेटफॉर्म पर डिजाइन कर रही है। वहीं इसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। 

Toyota SUV Coupe

उम्मीद है कि जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा भी Maruti Suzuki Fronx की तर्ज पर नई Coupe SUV बाजार में पेश करेगी। इसे पूरी तरह Fronx पर आधारित होने की उम्मीद है। कार के डिजाइन और फीचर में छोटे-मोटे बदलाव किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.