नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल के दिनों में ही भारतीय बाजार में चेन्नई स्थित वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को कुल दो वेरिएंट्स-  Retro और Metro  में लॉन्च किया था। आपको बता दें जहा एंट्री लेवल रेट्रो मॉडल की कीमत 1.50 लाख रुपये है, वहीं मेट्रो की कीमत रंगों के हिसाब से है। इसकी कीमत 1.64 लाख रुपये से 1.69 लाख रुपये के बीच है। हंटर 350 के बाद कंपनी अब नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को 2022 के अंत या 2023 की शुरुआत में लेकर आ सकती है।अभी इसके विवरण की जानकारी आनी बाकी है।

रेट्रो डिजाइन होगा बरकरार

नई 2023 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में राउंड हेडलैंप, रियर व्यू मिरर, इंडिकेटर, पायलट लाइट और टेल लैंप जैसे तत्व मिल सकते है, जो रेट्रो स्टाइल को बरकरार रखेगा। इसका ताजा लुक ये बयां करता है कि कंपनी रेट्रो डिजाइन को इसमें बरकरार रखेगी। हीं इसका ताजा लुक ये बताता है कि बाइक निर्माता कंपनी  हेडलैंप, टेल लैम्प और रियर व्यू मिरर के चारों ओर क्रोम ट्रीटमेंट इसमें देगे।

फीचर्स

बिल्कुल नई  Bullet 350 में सिंगल -पीस स्टेप सीट है जो एक लंबे और बेहतर स्पोर्ट को पेश करती है। इसके साथ ही बाइक में हैंडलबार, एक कर्वी फ्यूल टैंक, वायर-स्पोक व्हील्स और सिंगल साइडेड एग्जॉस्ट कैनिस्टर भी मिलेगा। वही कंपनी अपनी इस बाइक में ब्रेकिंग पावर फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक भी देगी, जिसे आगे सिंगल-चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ही असिस्ट किया जाएगा।

इंजन

नई जनरेशन की Bullet 350 के इंजन में एक 346cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड मोटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसकी यूनिट 20.2bhp की पीक पावर और 27Nm पीक टार्क जनरेट करता है। वहीं नया 2023 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 ब्रांड के नए 'जे' प्लेटफॉर्म पर स्विच करेगा। जो बिल्कुल ही नई जनरेशन की क्लासिक 350 को दर्शाता है। कीमत की बात करें तो इसकी भी कीमत इन बाइक्स के आस -पास बी हो सकती है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi