आजादी से पहले भारत में कई ऐसे हीरों रहे हैं, जिन्होंने निडरता और बहादुरी के साथ अंग्रेजों के नाक में दम कर दिया था। ऐसी ही एक वीरांगना थीं रानी लक्ष्मीबाई। ‘खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी’रानी लक्ष्मीबाई पर लिखी यह कविता आज भी कई युवाओं में जोश भरने का काम करती है। वैसे तो रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर कई फिल्में बनाई जा चुकी है, लेकिन फिल्म ‘मणिकर्णिका’में कंगना उनके किरदार को अमर करतीं नजर आ रही हैं।

जाने-माने गीतकार प्रसून जोशी ने लिखे हैं गीत

भरोसेमंद और जाने-माने गीतकार प्रसून जोशीने ‘मणिकर्णिका’ के लिए मधुर गीत लिखे हैं और हाल ही में दिल्ली में भारत सॉंग के लॉन्च के समय उपस्थित थे। आपको बता दें कि प्रसून CBFC बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने भारत देश के लिए अपनी देशभक्ति साझा करते हुए कहा कि,“कुछ दिनों पहले मैंने ‘मणिकर्णिका’ का संदेश के लिए विशेष हैशटैग लॉन्च किया था और अब भी मैं यही बात कह रहा हूं, #DeshPremJatao। यही बात रानी लक्ष्मी बाई ने भी कही थी। यदि आप वास्तव में अपने देश से प्यार करते हैं, तो उस प्यार और भक्ति को अपने तरीके से दिखाएं, लेकिन अपने देश से प्यार करें, क्योंकि यह हमारा अपना देश है और प्यार जताने में कोई कंजूसी नहीं होनी चाहिए।''

25 जनवरी को होगी रिलीज 

आपको बता दें कि कमल जैन के साथ मिलकर जी स्टूडियो द्वारा निर्मित ‘मणिकर्णिका‘फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 25 जनवरी को रिलीज होगी। इस फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में एक साथ रिलीज किया जाएगा।

[ लेखक: शक्ति सिंह ]

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस