Move to Jagran APP

बिग बी ने फिर चलाया अपनी गायकी का जादू, गाने को Music Instruments के बिना बनाया ख़ास

नवरत्न के इस वीडियो में ‘’सर जो तेरा चकराए’’ गाने के बोल हैं जिसे अमिताभ ने अपने ख़ास अंदाज़ में गाया है और खुद वाद्य यंत्रों की जगह आवाज़ें निकाली हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 05:52 PM (IST)
बिग बी ने फिर चलाया अपनी गायकी का जादू, गाने को Music Instruments के बिना बनाया ख़ास
बिग बी ने फिर चलाया अपनी गायकी का जादू, गाने को Music Instruments के बिना बनाया ख़ास

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने नवरत्न तेल के लिए एक वीडियो में अपनी गायकी का जादू बिखेरा है। लेकिन इस वीडियो की सबसे ख़ास बात ये है कि इस वीडियो में किसी भी म्यूज़िक इंस्ट्रूमेंट का इस्तेमाल नहीं किया गया बल्कि बैकग्राउंड में दी गई सभी आवाज़े शरीर के अंगों से निकाली गई हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन ने खुद ये सभी आवाज़ें निकाली हैं और बेहद ही खूबसूरती के साथ इस गाने को खास बनाया है। इस गाने को अकापेला स्टाइल सॉन्ग कहा जाता है जिसमें किसी भी वाद्य यंत्र का इस्तेमाल नहीं किया जाता। नवरत्न के इस वीडियो में ‘’सर जो तेरा चकराए’’ गाने के बोल हैं जिसे अमिताभ ने अपने ख़ास अंदाज़ में गाया है और खुद वाद्य यंत्रों की जगह आवाज़ें निकाली हैं।

loksabha election banner

यूं तो अमिताभ बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री में शुरुआत से ही कई फिल्मों में अपनी गायकी के लिए चर्चित रहे हैं लेकिन इस वीडियो में अमिताभ बच्चन का एक चुलबुला अंदाज़ देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड में अमिताभ ने अपनी फिल्म मिस्टर नटवर लाल में ‘’मेरे पास आओ मेरे दोस्तों एक किस्सा सुनो’’ गाने को अपनी आवाज़ से और ज़्यादा ख़ास बनाया। साथ ही उनके बहुचर्चित गाने ‘’रंग बरसे भीगी चुनर वाली’’ में लोगों ने उनकी गायकी के अंदाज़ को बहुत पसंद किया।

ये गाना उनकी फिल्म सिलसिला का था जिसमें वो रेखा के साथ आखिरी बार बड़े पर्दे पर नज़र आए थे। अगर बात की जाए नवरत्न तेल में बिग बी की गायकी की तो उनका वही अनूठा अंदाज़ इस वीडियो में भी देखने को मिला। कुछ इसी तरह उन्होंने नवरत्न तेल के इस गाने को भी अपने फैन्स के लिए बेहद ही ख़ास बना दिया है। उम्मीद है बिग बी के फैंस को उनके हर गाने की तरह ये भी पसंद आएगा। बिग बी पिछले कई सालों से नवरत्न तेल के ब्रांड एम्बैस्डर हैं और उनके विज्ञापनों मे नज़र आते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.